अगर आप चाहते हैं घर में पैसा ही पैसा हो तो ऐसे रखें लाफिंग बुद्धा को ..


लाफिंग बुद्धा को लोग घर में खुशहाली का प्रतीक मानते हैं। यह एक प्रकार की धातु या मिट्टी के द्वारा बने होते हैं। कहा जाता कि लाफिंग बुद्धा लेते समय हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि यह प्लास्टर या चीनी मिट्टी के ना हो। लाफिंग बुद्धा केवल सिरामिक धातु से बने ही खरीदने चाहिए।

अगर असली लाफिंग बुद्धा की बात करे तो यह बाजार में 500 से 5000 तक की कीमत के मिल जाएंगे।लाफिंग बुद्धा विशेष तौर पर मलेशिया व सिगांपुर से मगाएं जाते हैं। तो इन्हें खरीदने से पहले कुछ बातों का जरुर ख्याल रखना चाहिए, अगर आप लाफिंग बुद्धा घर में रखना चाहते हैं तो उसे केवल सही दिशा के अनुसार ही रखना चाहिए.

इसे घर में मेन गेट के सामने बिल्कुल ना रखें,क्योंकि बाहर से आने वाले लोगों की नजर इस पर पड़ सकती है जिसके कारण घर में सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। इनको घर में केवल किसी ऊँचे स्थान पर गेस्ट रुम में रख सकते हैं। लाफिंग बुद्धा की घर में खंडित मूर्ति रखना उचित नहीं माना जाता है। साथ ही इनको पूजा घर में रखकर पूजा भी नहीं करनी चाहिए।

यह भी पढ़े - जन्म के महीने से जाने कैसा होता है महिलाओ का स्वभाव

इसके बारें में बताया जाता है कि यदि कोई व्यक्ति लाफिंग बुद्धा आपको गिफ्ट में देता है तो वह बहुत ही शुभ होता है |

आपको बता दें कि बाजार में लाफिंग बुद्धा की 12 तरह की मूर्तिया उपलब्ध है जिसको घर में अलग-अलग तरह से रखना उचित माना जाता है। वीडियो के अनुसार बताया गया है कि लाफिंग बुद्धा जिस स्थान पर भी विराजित होते हैं उस स्थान पर कभी भी धन की कमी नहीं होती हैं।लाफिंग बुद्धा या हंसते हुए बुद्ध की मूर्ति को संपन्नता, सफलता और सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है।

एक टिप्पणी भेजें