आज ही घर ले आए मोरपंख और करे ये 7 काम, दुनियां होगी आपकी मुट्ठी में

हमारे शास्त्रों में मोरपंख का एक विशेष महत्त्व होता हैं. भगवान श्रीकृष्ण तो मोरपंख को सदैव अपने सिर पर लगे मुकूट में धारण किए रहते थे. वहीँ इन्द्रदेव भी मोर के बने सिंहासन पर बैठते थे. पहले के युग की बात करे तो आपको हर घर में एक मोरपंख जरूर मिलता था. लेकिन आज के जमाने में लोग मोरपंख की विशेषता से अनजान हैं.

आज हम आपको 7 ऐसे उपाय बताएंगे जिनका प्रयोग करने से आपके हर बिगड़े काम बन जाएंगे और आप मोरपंख की जादुई ताकत के प्रसंसक बन जाएंगे.

यह भी पढ़िए - बिगडे खाने के स्वाद को सुधारने के आसान उपाय

मोरपंख के 7 चमत्कारी उपाय

1. धन के लिए: यदि आपके घर धन की कमी रहती हैं या धन आगमन में कुछ ना कुछ रूकावट आती रहती हैं तो आप यह उपाय करे. बाजार से एक मोरपंख खरीद कर ले आए और उसे घर के दक्षिण पूर्वी कोने में रख दे. ऐसा करने से घर में धन आगमन होता हैं. यदि आप चाहते हैं कि घर में आने वाला धन आपके पास टिका रहे तो इस मोरपंख को घर की तिजोरी में रख दे. ऐसा करने से तिजोरी कभी खाली नहीं होती हैं.

2. दुर्घटना से बचने के लिए: आजकल कब किसे क्या हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता हैं. इंसान जब घर से बाहर निकलता हैं तो उसके साथ कई तरह की दुर्घटना हो सकती हैं. ऐसे में आप अपने पास हमेशा मोरपंख रखे. जो व्यक्ति अपने साथ मोरपंख रखता हैं उसके साथ कभी कोई दुर्घटना नहीं होती हैं.

इसे भी पढ़िए - खाना बनाते वक़्त वास्तु का रखना चाहिए विशेष ध्यान, घर में हमेशा रहेंगी खुशियाँ

3. विद्या और बुद्धि के लिए: यदि आपका बच्चा पढ़ने में कमजोर हैं या उसका पढ़ाई में मन नहीं लगता हैं तो आप उसकी किताब के पन्नो में एक मोरपंख रख दे. उसका पढ़ाई में मन लगने लगेगा. वहीँ जिन लोगो का दिमाग कमजोर होता हैं उन्हें सिर पर मोरपंख लगाना चाहिए. ऐसा करने से बुद्धि तेज होती हैं. आप चाहे तो इसे अपनी टोपी में भी लगा सकते हैं.

इसको भी पढ़िए - प्याज़ को मोज़े में रखकर सोइये और फिर देखें चमत्कार !

4. सुखी दांपत्य जीवन के लिए: यदि पति पत्नी में अक्सर लड़ाई झगड़े होते हैं तो उनके शादी के एल्बम में एक मोरपंख रख दे. ऐसा करने से पति पत्नी के बीच प्रेम बढ़ता हैं.

5. डरावाने सपने के लिए: यदि आपको रात में डरावने सपने आते हैं तो रात को सोने से पहले तकिए के नीचे एक मोरपंख रख दे.

इसे भी पढ़े - घर में कॉकरोच, मच्छर-मक्खी या छिपकली से हैं परेशान तो ऐसे भगाएं

6. पारिवारिक शांति के लिए: परिवार में शांति बनाए रखने के लिए घर के दरवाजे पर मोरपंख लगा दे. इस मोरपंख के नीचे गणेश जी की प्रतिमा चिपकाना ना भूले. ऐसा करने से घर की नकारात्मक उर्जा बाहर जाती हैं.

7. जीवन में सफलता के लिए: यदि कोई व्यक्ति आपको अपनी मर्जी से मोरपंख देता हैं तो समझो आपके भाग्य खुल गए. इस मोरपंख को अपने पास रखने से जीवन में सफलता के रास्ते खुल जाते हैं.

एक टिप्पणी भेजें