घर से निकलने से पहले करेंगे ये काम तो सफलता चूमेगी आपके कदम !


आपने अक्सर देखा होगा कि कई बार जब आप किसी काम के लिए घर से बाहर कदम रखते है, तो आपका वो काम सफल नहीं हो पाता. यहाँ तक कि आपको बार बार उस काम में असफलता मिलने लगती है. जिससे निराश होकर आप यही कहते है. कि आज का तो दिन ही खराब था. वैसे आपको याद होगा कि बचपन में हमारी दादी या नानी हमें परीक्षा में जाने से पहले दही चीनी खिलाती थी और हमारा मुँह मीठा करवाती थी. बरहलाल ये उनकी आस्था थी.

मगर शास्त्रों के अनुसार ऐसी मान्यता है, कि यदि घर से निकलने से पहले कुछ उपाय किये जाएँ तो जो अच्छा कार्य आप करने जा रहे है, उसमे आपको सफलता जरूर मिलती है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे है, जिन्हे करने से आपको अपने काम में सफलता जरूर मिलेगी. गौरतलब है, कि हम दिनों के अनुसार ही आपको ये उपाय बताएंगे.

जी हां जैसे कि सबसे पहले सोमवार का दिन आता है और वास्तु के अनुसार यदि आप सोमवार के दिन कोई अच्छा कार्य करने के लिए घर से बाहर जा रहे है तो घर से निकलने से पहले अपना चेहरा शीशे में देख कर जरूर जाएँ. बता दे कि इससे आपका मनोबल बढ़ेगा और आपको काम में सफलता भी मिलेगी. अब सोमवार के बाद मंगलवार का दिन आता है. गौरतलब है, कि यदि मंगलवार के दिन आप कोई शुभ कार्य करने के लिए घर से बाहर जा रहे है तो घर से निकलने से पहले मीठा जरूर खा ले. इसके इलावा यदि इस दिन हनुमान जी के सामने हाथ जोड़ कर बेसन के लड्डू या गुड़ खा कर जायेंगे तो आपका काम आसानी से हो जाएगा.

वही अगर बुधवार की बात करे तो इस दिन घर से निकलने से पहले हरे धनिया की पत्ती खा कर ही घर से बाहर जाएँ. इस उपाय से आपको यक़ीनन काम में सफलता मिलेगी. इसके इलावा यदि आप गुरुवार के दिन कोई शुभ काम करने के लिए बाहर जा रहे है तो घर से निकलने से पहले सरसो के कुछ दाने मुँह में जरूर डाल ले. इसके साथ ही भगवान् विष्णु को नमन कर उनका आशीर्वाद जरूर ले. इससे आपको कार्य में सफलता जरूर मिलेगी.

गौरतलब है, कि यदि आप शुक्रवार के दिन कोई खास काम करने बाहर जा रहे है तो इस दिन दूध से बनी चीजे खास कर दही खा कर जरूर जाएँ. इससे आपका काम जरूर बन जाएगा. बरहलाल यदि आप शनिवार के दिन किसी काम के लिए बाहर जा रहे है तो इस दिन अदरक या घी खा कर ही घर से बाहर निकले. इसके इलावा इस दिन शनि देव को सरसो का तेल और अन्न चढाने से आपका बिगड़ा हुआ काम भी बन जाएगा. अब हफ्ते के आखिरी दिन यानि रविवार की बात करते है. जी हां यदि रविवार के दिन आप किसी खास कार्य के लिए घर से बाहर जा रहे है, तो इस दिन पान का पत्ता अपने पास रख कर ही घर से बाहर जाएँ. इससे आपका काम जरूर बन जाएगा.

बरहलाल अगर आप वास्तु शास्त्र में यकीन रखते है तो एक बार इन उपायों को जरूर आजमाएं और अपने बिगड़े काम बनाए.

एक टिप्पणी भेजें