अगर आपके पास भी है यह 2 रूपये का सिक्का तो आप भी कमा सकते हो 3 लाख रूपये


अक्सर हम पुरानी चीज़े ये समझ कर फेंक देते हैं या कबाड़ में बेच देते हैं कि अब इनका कोई काम नहीं है. आपको शायद ये नहीं पता होगा की कुछ पुरानी चीज़े कितनी कीमती हो सकती हैं. आपको ये जानकर हैरानी होगी कुछ पुरानी चीज़े हैं जिन्हें आप बेकार समझते हैं लेकिन उन्हें बेचकर आप लाखों रूपये कमा सकते हैं. क्या आपने कभी सोचा है कि दो रूपये का सिक्का इतना कीमती हो सकता है जिससे आप लाखों रूपये कमा सकते हैं.


पुराने सिक्के इतने कीमती होते है ये कभी कोई सोच भी नहीं सकता. आपको बताते हैं हाल ही में हैदराबाद में दो रूपये का एक सिक्का लाखों रूपये में बिका है. वैसे तो पुराने सिक्के हर किसी के पास होते हैं लेकिन कुछ ही सिक्के ख़ास होते हैं. हैदराबाद में जिसने ये सिक्का बेचा उसे इस सिक्के की अहमियत भी नहीं पता थी. खरीददार ने उस व्यक्ति को उस सिक्की की असली अहमियत बताई. आपको बताते हैं इस 2 रूपये के सिक्के में क्या खासियत थी जो खरीददार ने इसे 3 लाख रूपये में खरीदा.

यह भी पढ़े - वर्षों पहले महिलाएं इस काम के लिए करती थीं ‘प्याज’ का इस्तेमाल! जानकर होश उड़ जाएंगे

हम जिस सिक्के की बात कर रहे हैं वो सन 1980 का था. इस सिक्के पर डायमंड का निशान था जो बहुत ही कम सिक्को पर होता है. इसी वजह से एक व्यक्ति ने आर्ट गैलरी में नीलामी के वक़्त इस सिक्के को 3 लाख रूपये में खरीदा. कहते हैं जिस सिक्के पर डायमंड होता था वो उस ज़माने में आमिरों में बहुत लोकप्रिय हुआ करता था.

अगर आपके पास भी है ऐसा डायमंड वाला सिक्का तो आप भी कमा सकते हैं लाखों रूपये. आपको बता दें कि  ऑनलाइन ऐसी कई वेबसाइट हैं जहाँ आप ऐसे पुराने सिक्के बेच सकते हैं.

एक टिप्पणी भेजें