इलायची के 8 अचूक टोटके


भारत में इलायची का प्रयोग प्राचीनकाल से चला आ रहा है। चाहे वह पूजा-पाठ हो, मसाले हों या मिठाई बनाने का कार्य हो सभी में इलायची का प्रयोग होता है। चाय में इलायची डालने से उसका स्वाद बड़ जाता है।


ज्योतिष अनुसार हम आपको इलायची के कुछ ऐसे अचूक लेकिन सरल उपाय या टोटके बता रहे हैं जो आपके जीवन में सुख और संपत्ति को बढ़ाने में काम आ सकते हैं।

शुक्र का उपाय : यदि आपका शुक्र कमजोर है या खराब असर दे रहा है, तो एक लौटा जल लेकर 2 बड़ी इलायची डालकर पानी के आधा होने तक उबालें। फिर इस पानी को अपने नहाने वाले पानी में मिला कर स्नान करें। स्नान करते…

नहाते समय शुक्र के निम्न श्लोक का पाठ करें
ॐ जयन्ती मंगला काली भद्रकाली
दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा
इस उपाय से आपके सभी रोगों और शोकों का निवारण होगा।

यह भी पढ़े - रोज सुबह ये छोटी सी चीज दिखाएगी ऐसा कमाल, दुनिया भागने लगेगी आपके पीछे !

शीघ्र विवाह के लिए : यदि विवाह में विलंब हो रहा है तो यह प्रयोग शुक्ल पक्ष के प्रथम गुरुवार को किया जा सकता है। इस प्रयोग में मंदिर में गुरुवार की शाम को दो हरी इलाइची के साथ पांच प्रकार की मिठाई और शुद्ध घी के दीपक के साथ जल अर्पित करना चाहिए। यदि स्त्री हैं तो पीले गुरुवार करें और पुरुष हैं तो शुक्रवार करें।

पति पत्नी में प्रेम स्थापित करने के लिए : अगर पति का पत्नी के प्रति प्यार कम हो गया हो तो श्रीकृष्ण का स्मरण कर शुक्रवार के दिन तीन इलायची अपने बदन से स्पर्श करके पल्लू या रुमाल में बांध कर अपने पास ही रखें। शनिवार की सुबह वह इलायची पीस कर किसी भी व्यंजन में मिलाकर पति को खिला दें। ऐसा तीन शुक्रवार को करना है तो लाभ मिलेगा।

शिक्षा में सफलता के लिए : शुक्ल पक्ष के पहले बृहस्पतिवार को सूर्यास्त से ठीक आधा घंटा पहले बड़ के पत्ते पर पांच अलग-अलग प्रकार की मिठाइयां तथा दो छोटी इलायची पीपल के वृक्ष के नीचे श्रद्धा भाव से रखें और अपनी शिक्षा के प्रति कामना करें। घर आते समय पीछे मुड़कर न देखें। इस प्रकार बिना क्रम टूटे तीन बृहस्पतिवार करें।

दरिद्रता दूर करने हेतु : किसी दरिद्र, असहाय या हिजड़ों को एक सिक्का दान करें साथ ही उसे हरी इलायची खिलाएं। ऐसा जब भी मौका मिले करते रहें। यदि यह टोटका नहीं कर सकते हैं तो अगर आप धनवान बनना चाहते हैं तो आप अपने पर्स में हमेशा 5 इलायची जरूर रखें।

इसे भी पढ़े - आज रात घर में चुपचाप यहाँ जलाएं दो इलायची 30 सेकंड में देखें चमत्कार

सुंदर बीबी पाने के लिए : यदि आप सुंदर बीवी चाहते हैं तो हर गुरुवार सुबह पांच इलायची, पीले वस्त्र के साथ किसी गरीब को दान दें। यह उपाय कम से कम पांच गुरुवार करें। इस उपाय से अवश्य लाभ होगा।

वेतन और प्रमोशन के लिए : अगर लाख मेहनत करने पर भी मनचाहा वेतन या प्रमोशन नहीं मिल रहा है तो आज से ही रोज रात में एक हरे कपड़े में एक इलायची को बांधकर तकिए के नीचे रखकर सो जाएं और प्रात: उसे घर के किसी बाहरी व्यक्ति को दे दीजिए।

कार्य की सफलता हेतु : किसी महत्वपूर्ण कार्य से बाहर जा रहे हैं तो प्रात:काल तीन इलायची दाएं हाथ की मुट्ठी में रखें और श्रीं श्रीं बोलें और फिर उसे खालें। खाने के बाद बाहर जाएं।

एक टिप्पणी भेजें