16 साल बाद बना दुर्लभ संयोग,चंद्र ग्रहण की छाया इन 4 राशियो पर होगी धन वर्षा


ज्योतिष विद्या हमारे जीवन में एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है और इसके द्वारा ही हमे हमारे जीवन में होने वाले सारे उतार-चढ़ाव के संकेत मिलते है।हमारे जीवन में आने वाले हर अच्छे बुरे समय का सम्बन्ध इस ग्रहों की चल पर ही निर्धारित होता है और ज्योतिष विद्या के अनुसार ही हमे ये ज्ञात हो पता है की हमारे गृह नक्षत्र कैसे चल रहे है |


इस संबंध में आज एक ऐसी बात का खुलासा हुआ है जिससे लोगो के जीवन में काफी बदलाव होगें। जैसा की हम सभी  जानते है की नये  वर्ष की शुरुआत हो चुकी है है और ज्योतिष गड़ना के अनुसार ही इस संबंध में आज एक ऐसी बात का खुलासा हुआ है जिससे लोगो के जीवन में काफी बदलाव होगें। | आपको बता दे ज्योतिष गणना के अनुसार वर्ष 2018 में दो चंन्द्रग्रहण होगें और  ज्योतिषियों के अनुसार पहला चन्द्रग्रहण 31 जनवरी को दिखाई देगा  और उसके उपरांत  दूसरा चन्द्रग्रहण 27 जुलाई को दिखाई देगा।

जब सूर्य और पृथ्वी की छाया से चन्द्रमा का पूरा या आंशिक भाग ढक जायगा, तो उसे चन्द्र ग्रहण कहते है और इस रत को  पूर्णिमा की रात कहते  है| आपको बता दे की जो चन्द्र ग्रहण 31 जनवरी 2018  को पड़ने वाला है वो बहुत ही खास है और एक दुर्लभ संयोग बना रहा है|चन्द्र ग्रहण दो प्रकार  से नजर आता है,  पहला जब पूरा चन्द्रमा ढक जाने पर सर्वग्रास चन्द्र ग्रहण कहा जाता है  तथा आंशिक रूप से ढक जाने पर खण्डग्रास चन्द्र ग्रहण कहलाता  है।

इस वर्ष जो चन्द्र ग्रहण 31 दिसम्बर 2018  लगेगा वो खग्रास ग्रस्त उदित चन्द्रग्रहण होगा जो बुधवार को सुबह 8:21 पूर्वाह्न से शुरू होगा और स्पर्श प्रारम्भ काल समय 5 घंटा 21 मिनट से तथा मोझ शुद्धि काल रात्रि 8 घंटा 45 मिनट पर स्पष्ट नजर आयेगा

यह भी पढ़े - 8 जनवरी से 14 जनवरी: एक लम्बे वक़्त के बाद इस हफ्ते खुलेगी इन 4 राशिवालों की किस्मत,पढ़ें राशिफल

आज हम आपको इस संबंध यह बताने वाले है कि इस चन्द्रग्रहण से किन 4 राशियों को शुभ फल मिलने वाला है

मेष-
मेष राशि के जातकों के लिए इस वर्ष थोड़ा खर्च बढ़ेगा , धन-संपत्ति के मामले में आपके लिए नया साल कोई खास बदलाव लेकर नहीं आया है। हालांकि साल के मध्य में भगवान की कृपा से सकारात्मक फल मिल सकते हैं।

कर्क-
इन लोगों की आर्थिक स्थिति इस साल सामान्य रहेगी। धन संबंधी कार्यों के लिए घर-परिवार या मित्रों से मदद लेना पड़ सकती है। नौकरी हो या व्यापार हर काम सावधानी से करें। अन्यथा हानि हो सकती है।

वृषभ-
धन-संपत्ति के मामले में आपके लिए नया साल कोई खास बदलाव लेकर नहीं आया है। हालांकि साल के मध्य में भगवान की कृपा से सकारात्मक फल मिल सकते हैं।

सिंह-
वाद विवाद संभव, अगर आप धन संबंधी काम के लिए यात्रा करने की सोच रहे हैं तो ये फायदेमंद हो सकती है। अगर आपका पैसा कहीं अटका हुआ है तो वापस मिल सकता है।

एक टिप्पणी भेजें