7 जनवरी 2018 को शनिदेव होंगे उदय,5 राशियों को देंगे बड़ी खुशखबरी, जो चाहोगे वही मिलेगा


पूरे आकाशमंडल में शनि एक ऐसा ग्रह है जिसके प्रकोप के नाम से भी व्‍यक्ति थर्र थर्र कांप उठता है। कहा जाता है कि शनि देव सबसे शक्तिशाली होते है। जब शनि प्रत्येक व्यक्ति की राशि में आते हैं तो लोगों को एक्सीडेंट, धन की हानि, घर में अत्यन्त कलेश जैसी कई दिक्कतें झेलनी पड़ती है। आमतौर पर लोग शनि के प्रकोप से बचने के लिए कई तरह के उपाय करते हैं जैसे शनिवार को तेल का दिया जलाना, हनुमान चालीसा करना आदि। ऐसा माना जाता है कि शनिदेव कर्मों के हिसाब से अच्छा या बुरा फल देते है। धर्म ग्रंथों और शास्त्रों के अनुसार शनि देव को न्याय का देवता कहा जाता है। माना जाता है मनुष्य के कर्मों के हिसाब से न्याय करते है।


कहते है शनि देव अच्छे कर्मों का अच्छा और बुरे कर्मों का बुरा फल देते है। कई जगहों पर कहा गया है कि शनि की कुदृष्टि मनुष्य के लिए बहुत हानिकारक होती है। जबकी अगर मनुष्य पर उनकी कृपा हो जाए तो जीवन सुखमय हो जाता है। लेकिन वहीं आपको बता दें कि शनिदेव धनु और केतु वाले मुल नक्षत्र में 7 जनवरी यानि रविवार के दिन 5:55 बजे प्रवेश कर रहे हैं। शनि देव का ये उदय होना कई तरह से राशियों को प्रभावित करेगा। बताया जा रहा है कि इस उदय से कई राशियों को लाभ मिलेगा। जिनमें 5 ऐसी राशियां हैं जिनको इसका विशेष लाभ प्राप्‍त होगा। आज हम आपको उन्‍ही 5 राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्‍हें इससे विशेष लाभ होगा। ये हैं वो 5 राशियां मेष मिथुन सिंह तुला कुंभ जिन्‍हें शनि के उदय होने से विशेष लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़े - इन राशियों के लोग सबसे ज्यादा झूठ बोलने में होते है माहिर

आइए जानते हैं इन राशियों को क्‍या क्‍या होंगे लाभ

मेष राशि: इनका राज्‍य पक्ष मजबूत होगा आर्थिक लाभ होगा घर परिवार में मांगलिक कार्य हो सकते हैं और साथ ही पद प्रतिष्‍ठा व पदोन्नति होगी।

मिथुन राशि: इनका भाग्‍य पक्ष मजबूत होगा व्‍यापार परिवार में वृद्धि होगी साथ ही प्रेम संबंध बना रहेगा विवाह के योग बन रहे हैं। नाना पक्ष से विशेष लाभ होगा।

सिंह राशि: इन राशि वाले जातकों को आर्थिक पक्ष से आने वाली समस्‍याओं को समझदारी से दूर करें आर्थिक लाभ होगा मित्रों से सहयोग प्राप्‍त होगा।

तुला राशि: इन्‍हें भाग्‍यवद्धर्क यात्रा होगी समाज में मान सम्‍मान बढ़ेगा परिवार का सहयोग प्राप्‍त होगा। साथ ही आर्थिक लाभ होगा।

कुंभ राशि: इन राशि वाले जातकों को आमदनी के स्रोत में वृद्ध‍ि होगी व्‍यसाय में बड़ी सफलता का योग बन रहा है रूका हुआ धन वापस मिलेगा।

एक टिप्पणी भेजें