अगर भूलकर भी कुंवारी लड़क‍ियों ने आज कर दिया ऐसा काम तो आ सकती है बड़ी समस्‍या!


31 जनवरी 2018 यानि कि बुधवार को साल का पहला ग्रहण पड़ने जा रहा है. ज्योतिष के अनुसार पूर्णिमा पर सदैव चंद्रग्रहण और अमावस्या पर सूर्य ग्रहण पड़ता है. जब भी सूर्य ग्रहण या चन्द्र ग्रहण पड़ता है तो राशियों की भी चाल बदल जाती है, जिससे कई राशियों को नुकसान होता है, तो किसी को इसका फायदा भी होता है.  जनवरी माह के अंतिम दिन यानी कि आज चन्द्र ग्रहण पड़ रहा है. आज आप देखेंगे कि चन्द्रमा आपको आम दिनों के मुकाबले बड़ा दिखाई देगा.


आज के दिन आंशिक चंद्र ग्रहण का समय  शाम 5:18 से शुरू होगा और 8:41 पर खत्म होगा.  वहीँ पूर्ण चंद्र ग्रहण शाम 6:22 से लेकर 7:38 बजे तक चलेगा. इस ग्रहण के दौरान थोड़ा संभलकर रहने की ज़रूरत होती है. जैसे कि कहा जाता है कि इस दिन चांद पीड़‍ित यानी दूष‍ित माना जाता है और साथ ही इस दिन चाँद की  छाया भी अशुद्ध मानी जाती है. कहा जाता है कि कुंवारों को इस दिन चाँद नहीं देखना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से  कुंवारे लड़के-लड़कियों पर पड़ता है.

यह भी पढ़े - 5 फरवरी के दिन बन रहा है महायोग इन 3 राशियों की बदलने वाली है किस्मत

अब आप सोच रहे होंगे कि ये हम क्या कह रहे हैं तो हम आपको बता दें कि चंद्रमा का संबंध शीतलता व सुंदरता से होता है ऐसे में चाँद पर ग्रहण  लगता है तो वो उग्र हो जाता है जिसका बुरा असर पड़ता है. इस दिन चाँद देखने से कुंवारी लड़कियों की शादी में अड़चन भी आ सकती है या फ‍िर तय होता हुआ रिश्‍ता बार-बार टूट भी सकता है.

ध्यान रहे कि ग्रहण खत्‍म होने के बाद ये काम जरूर करें…
जब आप देखें कि ग्रहण खत्म हो गया है तो फ़ौरन स्नान ज़रूर करें. उसके बाद आप जिन भी चीजों को दान करना चाहते है, उन्हें आप स्पर्श करके अलग रख दें और अगले ही दिन दान कर दें. स्नान के बाद यदि संभव हो तो भगवान का पूजा-पाठ करना चाहिए.

एक टिप्पणी भेजें