इन राशियों के लिए इस बार की महाशिवरात्रि है बहुत ही खास, बनेगा अत्यंत ही शुभ संयोग


महाशिवरात्रि का दिन भगवान शंकर का दिन होता है और इस दिन बाबा भोलेनाथ के सभी भक्त उन्हे एकदम सुबह से ही दूध और जल चढ़ने के लिए कतार में लग जाते हैं। माना जाता है की शिवरात्रि से जुड़ी कई सारी बातें है जो बहुत से लोगों को नहीं पता होती है। आपको बता दे कि इस दिन आदिदेव शिव व मां पार्वती के मिलन की रात होती है जो इस बार फरवरी माह की 13 तारीख को मनाया जाएगा। आपको बताना चाहेंगे कि इस बार शिवरात्रि मंगलवार के दिन पड़ रही है और मंगलवार को हनुमान जी का दिन माना जाता है और हनुमान जी स्वयं भगवान शिव के रुद्र अवतार हैं इसलिए इस वर्ष की महाशिवरात्रि भक्तों के लिए काफी ज्यादा महत्वपूर्ण है। आपको यारह भी बता दें कि जो भक्त भगवान भोलेनाथ की मन से पूजा करते हैं, उनकी सारी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।


आपको बताना चाहेंगे की अगर इस दिन आप भगवान शिव की पुजा के दौरान चांदी, दूध, शक्कर, बेलपत्र, चंदन या सफेद वस्त्र भगवान शंकर को अर्पित करते हैं तो भगवान भोलेनाथ निश्चित रूप से आपकी हर मनोकामना पूरी करते हैं। बता दें की शिव जी के ज्योर्तिलिंग पर जल और बिल्वपत्र चढ़ाना काफी ज्यादा शुभ माना जाता है। आपको यह भी भी बता दें की इस बार शिवरात्रि के दिन शास्त्रों के अनुसार बताया गया है की कुल पांच राशियों की किस्मत चमकने वाली है।
सबसे पहले बात करते है मेष राशि की तो आपको बता दें की इस राशि के लोगों को भगवान शिव शंकर के मंदिर में गाय का दूध चढ़ाना चाहिए, माना गया है की ऐसा करने से उन्हे नौकरी मिलेने की संभावना काफी ज्यादा बढ़ जाती है साथ ही आपकी सभी मनोकामना बहुत ही जल्दी पूरी होंगी साथ ही उनके घर में खुशहाली भी आएगी।

यह भी पढ़े - 600 साल बाद महासंयोग खुश हुए हैं राहु और केतु, इन 4 राशि वालों को मिलेगा कुबेर का खजाना

इसके अलावा बता दें की सिंह राशि वाले जातकों के लिए शिवरात्रि का यह दिन काफी बड़ा बदलाव लेकर आ सकता है। इन लोगों के लिए ऐसा बताया गया है की इन्हे भगवान शिव के मंदिर में बेलपत्र व दही के साथ साथ सफेद कपड़ा चढ़ाना चाहिए, ऐसा करने से आपको काफी ज्यादा लाभ मिलता है।

तुला राशि के जातकों को बताया गया है की उन्हे इस शिवरात्रि जो भी व्यक्ति पढ़ाई से जुड़ा है उसे काफी ज्यादा लाभदायी होगा। बता दें की इस दिन इस राशि के लोगों को अपने परिवार में माता पिता की सेवा करनी चाहिए जिससे उन्हे उनका आशीर्वाद तो मिलेगा ही साथ ही धन का भी काफी लाभ होगा। इसके अलावा आपको भगवान शिवजी के मंत्र का जाप कर कपूर से आरती भी करना चाहिए।

मकर राशि वाले जातकों के लिए माना जा रहा है की यह शिवरात्रि का उत्सव इनके लिए काफी ज्यादा शुभ साबित होगा। ऐसा देखा जाता है की यह लोग पूजा पाठ में काफी मन लगाते हैं और सुबह-सुबह शिवलिंग पर दूध चढ़ाना इस राशि के लोगों के लिए काफी ज्यादा लाभदायक साबित होगा।

मीन राशि वाले लोगों के बारे में बताया जा अरहा है की अक्सर ये लोग प्रेम सम्बन्धों में ज्यादा रहते है और बताना चाहेंगे की इस शिवरात्रि उनकी प्रेम प्रसंग संबंधी उनकी सभी मनोकामना पूरी होगी। इनके लिए बताया गया है की मंदिर में सात बेलपत्र शिवजी को चढ़ाएं और यदि संभव हो तो किसी जरूरतमन्द को अपने पैसों से उनकी मदद करें।

एक टिप्पणी भेजें