शादीशुदा महिलाएं ये 6 काम भूल से भी ना करे !


आचार्य चाणक्य जी के बारे में कौन नहीं जानता है आज के युग में कोई भी राजनीतिक हो या कार्य उनके द्वारा लिखे गए कार्यों को हमेशा इंसान पड़ता है क्योंकि वह हर प्रकार से रातों को खोलने के उपाय तथा नीतियां बता रखी है आज हम चाणक्य के द्वारा बताए गए उन नीतियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिनमें उन्होंने बताया है कि शादीशुदा महिलाओं को यह छः कार्य कभी भी नहीं करनी चाहिए आइए जानते हैं वह कौन से 6 कार्य हैं।


शादीशुदा महिलाओं को यह 6 कार्य नहीं करने चाहिए

पराए घर में ना रहे:- जो स्त्रियां किसी पराए घर में रूकती है उनकी छवि को समाज गलत नजर से देखता है इसीलिए उनको किसी भी पराए घर में नहीं रुकना चाहिए और साथ ही पराए लोगों पर भरोसा करना हानिकारक भी साबित हो सकता है।

यह भी पढ़े - 2018 में ये 6 राशियां रहेंगी सबसे ज्यादा भाग्यशाली, मिलेगा खूब पैसा, सुख समृद्धि

अपनों की उपेक्षा ना करें:- जब कभी घर में कोई सामाजिक एवं घरेलू मौके आते हैं तब स्त्रियों को काफी बातें बुरी लगती है किंतु कभी भी उनको ऐसा नहीं करना चाहिए, अपने मन को काबू में रख कर शांतिपूर्ण वातावरण बनाने का प्रयास करना चाहिए। ऐसा कोई भी कार्य ना करें जिससे परिवार के लोगों का अपमान हो साथ ही कभी भी अपने शुभचिंतक लोगों का उपेक्षा ना करें और ना ही पराए लोगों के प्रति उनके सम्मुख स्नेह प्रकट करें।

बुरे लोगों से दूर रहें:- यह सबसे महत्वपूर्ण बात है हमेशा स्त्रियों को बुरे व्यवहार करने वाले लोगों से एवं बुरे चरित्र के लोगों से दूरी बनाए रखना चाहिए उनकी संगत में नहीं आना चाहिए अन्यथा आप भी किसी भी मुसीबत में कभी भी फंस सकते हैं क्योंकि जिन लोगों का सोच खराब होती है वह किसी को भी नुकसान पहुंचाने में किसी प्रकार की विचार नहीं करते हैं एवं आप उनकी बुरी आदतों के आदी भी हो सकते हैं।

1 टिप्पणी

  1. Eventually, San Remo gave up and replaced all 24 of its roulette wheels at a steep price to the home. It was, they ceded, the only method to cease 점보카지노 the best participant they’d ever seen. Do not consider gambling as a method of earning cash and only play with cash that you can afford to lose. Remain management of|in cost of|in command of} your gameplay by using Mr Green’s Predictive Tool, set yourself gaming limits, take a break or self-exclude yourself. For more info on our Green Gaming instruments please click on here. If may be} apprehensive about your gambling or affected by someone else's gambling, please contact GamblingTherapy or GamblersAnonymous for help.