यदि महिलाएं रात को सोने से पहले करे ये काम, तो घर में हमेशा रहेगा धन का वास


यूँ तो हमारे धार्मिक शास्त्रों में महिलाओ से संबंधित ऐसे कई टोने टोटको और उपायों के बारे में बताया गया है, जिन्हे केवल महिलाएं ही कर सकती है. दरअसल ऐसा कहा जाता है कि यदि इन उपायों को महिलाएं ही करे तो इससे घर में लक्ष्मी का वास होता है. बरहलाल हम आपको बता दे कि हम यहाँ किसी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा के बारे में बात नहीं कर रहे है, बल्कि हम तो घर में सुख और समृद्धि लाने की बात कर रहे है.

जी हां आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बहुत से टोने टोटके ऐसे भी होते है, जो अच्छे कामो के लिए किए जाते है और जिससे घर का दुर्भाग्य बाहर चला जाता है. गौरतलब है कि आज हम आपको ऐसे ही टोने टोटको के बारे में बताने वाले है, जिन्हे यदि महिलाएं रात को सोने से पहले करे, तो उनके घर में यकीनन लक्ष्मी का वास होता है. इसके साथ ही उनके घर में कभी किसी चीज की कमी नहीं होती और घर के बाकी सदस्य भी शांत और तंदरुस्त रहते है.

यह भी पढ़े - जिस घर में होती हैं यह चीजें वहां कभी नहीं रहते धन और सुख

सबसे पहले तो हमारे शास्त्रों के अनुसार ऐसा कहा जाता है कि यदि कोई व्यक्ति रात को सूर्यास्त होने के बाद आपसे दूध या दही मांगने आये तो उसे ये चीजे बिलकुल न दे. वो इसलिए क्यूकि इससे आपके घर की लक्ष्मी दूसरे के घर में चली जाती है. इसके इलावा रात को सोने से पहले रसोई के सभी बर्तन धोकर और रसोई को साफ़ करके ही सोना चाहिए. जी हां इससे घर में वैभव और सम्पन्नता का वास होता है. इसके साथ ही रात को सोने से पहले कभी बाल न खोले और झाड़ू को भी दक्षिण पश्चिम दिशा में ही छुपा कर रखे.

बरहलाल हफ्ते में एक बार घर के हर कमरे में थोड़ा सा सेंधा या काला नमक एक अख़बार पर रख कर उसे फर्श पर रख दे. इसके बाद अगले दिन सुबह बिना किसी को बताये इसे अख़बार समेत ही इकट्ठा करके घर के पास किसी गंदे नाले में फेंक दीजिये. ऐसा माना जाता है कि इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा बाहर चली जाती है और साथ ही घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. यहाँ तक कि यदि आपके घर में किसी ने टोना टोटका करवा रखा हो, तो आपको उससे भी छुटकारा मिल जाता है.

इसके इलावा इस बात का ध्यान रखे कि ये काम आपको रात को सोने से पहले ही करने है.

एक टिप्पणी भेजें