दीवाली पर लक्ष्मी पूजन से पहले कर ले ये एक काम, माँ लक्ष्मी खुद देंगी अपार सम्पति का वरदान !


यूँ तो हम रोज ही अपने घर की सफाई करते है, लेकिन जब दीवाली का त्यौहार आता है, तब हम अपने घर की गहराई से सफाई करते है और घर को अच्छे से सजाते है. बरहलाल दीवाली के समय जब हम अपने घर की सफाई करते है तो घर में रखी कई पुरानी चीजों को वैसे ही संभाल कर रख देते है. मगर क्या आप जानते है कि इन पुरानी चीजों से आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और सकारात्मक ऊर्जा का विनाश होता है. इसलिए इस नकारात्मक ऊर्जा से बचने के लिए कुछ चीजों को घर से बाहर निकालना बेहद जरुरी है. तो चलिए आज हम आपको बताते है कि दीवाली के दिन लक्ष्मी पूजन से पहले कौन सी ऐसी चीजे है, जिन्हे घर से बाहर निकाल देना जरुरी है.

१. टूटा हुआ दर्पण.. बता दे कि टूटा हुआ दर्पण घर में रखना बेहद अशुभ माना जाता है. जी हां इससे घर में वास्तु दोष होता है और घर में नकारात्मक ऊर्जा भी सक्रिय हो जाती है. इसके इलावा घर के सदस्यों को मानसिक समस्याओ का सामना भी करना पड़ता है.

इसे भी पढ़िए - सुहागिन महिलाओं को भूलकर भी ये 5 चीजें किसी और को नहीं देनी चाहिए , पड़ता है बुरा प्रभाव

२. टूटा हुआ पलंग.. गौरतलब है कि दाम्पत्य जीवन की सुख शान्ति के लिए ये बेहद जरुरी है कि उनके कमरे का पलंग टूटा हुआ न हो. वो इसलिए क्यूकि यदि पलंग ठीक नहीं होगा, तो दाम्पत्य जीवन में परेशानिया आने की सम्भावना रहती है.

३. खराब घड़ियां.. बता दे कि घर में कभी भी खराब घड़ियां संभाल कर नहीं रखनी चाहिए. जी हां दरअसल ऐसा ऐसा माना जाता है, कि घडियो की स्थिति पर ही हमारे घर की तरक्की निर्धारित होती है. इसलिए यदि घर की घड़ियां ठीक नहीं होगी तो घर के सदस्य भी काम पूरा करने में सक्षम नहीं होंगे और उन्हें काम पूरा करने में कई बाधाओं का सामना भी करना पड़ेगा. इसके इलावा उनका काम भी सही समय पर पूरा नहीं हो पायेगा.

इसको भी पढ़िए - यदि आप भी खड़े होकर पानी पीते हो तो संभल जाओ, वरना पड़ जाएंगे लेने के देने

४. टूटी हुई तस्वीर.. बता दे कि यदि घर में कोई टूटी हुई तस्वीर हो तो उसे भी तुरंत घर से बाहर निकाल देना चाहिए. गौरतलब है कि इससे भी वास्तु दोष पैदा होता है.

५. इलेक्ट्रॉनिक वस्तु का खराब होना.. यदि घर में कोई इलेक्ट्रॉनिक वस्तु खराब हो या टूटी हुई हो तो उसे भी घर से तुरंत बाहर निकाल देना चाहिए.

यह भी पढ़िए - सात दिन हींग का पानी पीने से 8वें दिन शरीर में दिखेंगे ये बदलाव

६. घर के दरवाजे का टूटा हुआ होना.. यदि घर के किसी कमरे का दरवाजा टूटा हुआ हो तो उसे तुरंत ठीक करवा लेना चाहिए और अगर ठीक न हो सके तो नया दरवाजा लगवा लेना चाहिए. जी हां बता दे कि दरवाजे का टूटा हुआ होना अशुभ माना जाता है.

७. फर्नीचर का टूटा हुआ होना.. गौरतलब है कि घर में फर्नीचर का टूटा हुआ होना भी अशुभ माना जाता है. जी हां वास्तु के अनुसार यदि फर्नीचर टूटा हुआ हो तो इससे घर पर बुरा असर पड़ता है.

बरहलाल दीवाली का त्यौहार आने वाला है और हम उम्मीद करते है कि हमारे द्वारा दी गई इस जानकारी से आपके घर की सभी मुश्किलें दूर हो जायेगी.

एक टिप्पणी भेजें