रात को सोने से पहले पुरुष करे ये 3 काम, चमकेगा भाग्य, बरसेगा धन


महिलाओं की तुलना में पुरुष पूजा पाठ में अक्सर कम दिलचस्पी लेते हैं. लेकिन यदि आप जीवन में सुख शांति और सम्रद्धि पाना चाहते हैं तो आपको भगवान की आराधना पर ध्यान देना चाहिए. आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएंगे  जो आपको जीवन में धन और सुख प्राप्त करने में मदद करेंगे. ध्यान रहे यह काम सिर्फ पुरुष ही कर सकते हैं. इन सभी कामो को आपको रात को सोने से पूर्व ही करना होगा.

रात को सोने से पूर्व पुरुष करे ये 3 काम

1. मनचाहा जीवनसाथी के लिए: सुबह दिन में जब आप स्नान कर ले तो तुलसी की 3 पत्तियां तोड़ ले और इन्हें घर के मंदिर में रख दे. अब रात में जब आप सोने वाले हो उसके एक घंटे पहले श्रीकृष्ण की आरती करे और उनसे एक अच्छे जीवनसाथी की मांग करे. इसके बाद आप तुलसि के इन तीनो पत्तों को चबा के खा ले और सौ जाए. ऐसा करने से आपको जल्द ही एक मनपसंद जीवनसाथी मिलेगा. यह उपाय एक महीने तक रोजाना करने से लाभ मिलता हैं.

यह भी पढ़िएबिना जाम के ऐसे जमाएं स्वादिष्ट दही

2. धन प्राप्ति के लिए: हर शुक्रवार रात में घर के दक्षिण पूर्वी कोने में बैठ कर लक्ष्मी माँ की आराधना करे. आराधना करने के बाद माँ के चरणों में एक सिक्का चढ़ा दे. ऐसा आपको 7 शुक्रवार करना होगा. सात शुक्रवार ख़त्म होने के बाद आपके पास 7 सिक्के इकट्ठे हो जाएंगे. आपको इन सातों सिक्को को घर की तिजोरी में रखना होगा. ऐसा करने से अचानक धन लाभ होगा. इस बात का ध्यान रहे कि आप इन सिक्को को खर्च नहीं करे.

इसको भी पढ़िएशरद पूर्णिमा के दिन करें इन 3 में कोई भी एक उपाय, दिन दूनी रात चौगुनी होगी तरक्की

3. जीवन की बाधाएं दूर करने के लिए: यदि आपके जीवन में हमेशा कोई ना कोई समस्यां आती रहती हैं तो आप यह उपाय करे. हर मंगलवार की रात हनुमान मंदिर जाए और वहां बैठ हनुमान चालीसा का पाठ करे. इसके बाद हनुमान जी के चरणों में एक नारियल चढ़ाए. हनुमान मंदिर से लौटने के बाद आपको सीधा घर की ओर जाना हैं. ध्यान रहे रास्ते में आप ना तो किसी से बात करे और ना ही किसी के टोकने पर कोई जवाब दे. बस घर जा कर हनुमान जी को याद करे और सौ जाए. ऐसा आपको 9 मंगलवार तक करना होगा. कुछ ही दिनों में आप देखोगे कि आपके सारे अटके काम आसानी से हो जाते हैं.

एक टिप्पणी भेजें