तीन ऐसे अचूक टोटके जो कभी नहीं हुए असफल, इनको करने से जरूर पूरे होंगे आपके काम!


प्राचीन काल में लोग शुभ कार्यों के लिए तमाम तरह के टोटकों का प्रयोग करते थे. माना जाता था कि उन टोटकों से उनके काम बनेंगे और उनकी समस्याओं का समाधान हो जायेगा. इसके लिए लोग घर से निकलते ही कुछ चीजों को अपने साथ लेकर निकलते थे. उनकी मान्यताओं के अनुसार ऐसे उपाय या टोटके उनके काम को किसी भी हाल में असफल नहीं होने देते थे.

हम आपको ऐसे ही 3 टोटकों के बारे में बताएंगे जो कि हमेशा बहुत काम आते हैं और लोगों ने इन टोटकों को खूब किया है. अगर आप भी अपने जरूरी काम करने से पहले इन टोटकों को अपनाते हैं तो आपके भी काम बनेंगे और परेशानियां दूर हो जायेंगी.

* हाथ में रोटी का टुकड़ा लेकर घर से निकलना:

अगर आप किसी जरूरी काम से निकल रहे हैं तो अपने साथ रोटी का टुकड़ा लेकर घर से निकलें. और बाहर कहीं भी वो रोटी किसी कौवे को खिला दें. इससे आपका जरूरी काम सफलतापूर्वक जरूर पूरा हो जायेगा. यह एक अचूक टोटका माना जाता है. इसकी कोई काट नहीं है.

यह भी पढ़ेसिर्फ थोड़ी सी हल्दी रातोरात दिलाएगी बेशुमार दौलत

* घुघंची पर पैर रख कर निकलना:

अगर आप किसी बेहद जरूरी काम के लिए घर से निकल रहे हैं तो पूर्व दिशा में घर की दहलीज के बाहर एक मुट्ठी घुघंची रखें और फिर अपने काम का ध्यान करते हुए उसका उच्चारण करें, काम को बोलते हुए घुघंची पर पूरे बल से पैर रखें और फिर आगे बढ़ जायें. आपका काम जरूर सफल होगा.

* नीम्बू और लौंग का टोटका:

किसी अनिवार्य काम के लिए घर से निकलने के पहले नीम्बू लें और उसमें चार लौंग गड़ा दें, उसके बाद ॐ श्री हनुमंते नमः का 21 बार जप करें. महाबली हनुमान का स्मरण करके नीम्बू को अपने साथ रख लें और अपने काम के लिए निकल जाएं. आपके काम में कोई बाधा नहीं आएगी. काम निश्चित रूप से पूरा हो जायेगा.

एक टिप्पणी भेजें