खास है नवंबर का यह सप्ताह, 60 साल बाद बने ऐसे योग..जानिए इस हफ्ते खुलेगी किस राशि की किस्मत?


नवंबर माह का यह सप्ताह बाकी के दिनों से कुछ खास है क्योंकि इस सप्ताह शनि का प्रभाव हर राशि पर पड़ रहा है. साथ ही वृश्चिक राशि पर बुध पर प्रभाव रहेगा और इस सप्ताह सूर्य भी विशाखा नक्षत्र में जाता दिख रहा है. जिसके कारण हर राशि के जातक के लिए ये सात दिन शुभ होने वाले हैं. ऐसा योग तकरीहन 60 साल के बाद बनता दिखाई दे रहा है.

मेष राशि
इस राशि के जातक इस सप्ताह अपेन व्यवहार में शालीनता बनाकर रखें. साझेदार के साथ विवाद और मतभेदों के कारण आपकी निजी ज़िदंगी पर प्रभाव पड़ सकता है. बुध के वृश्चिक राशि में विस्थापन होने के बाद आपको भाग्य का साथ मिलेगा और मान सम्मान बढ़ेगा.

वित्तीय लाभ भी प्राप्त होगा और शत्रुओं पर भी आप विजयी होंगे. व्यावसायिक तौर पर सप्ताह आपके लिए शुभ है. मगर तुला राशि में सूर्य के प्रभाव के कारण घरेलू कलह हो सकती है. जिससे मांगलिक कार्यों में रुकावट आ सकती है. अविवाहितों के प्रेम-संबंध मजबूत होने का योग है. सेहत मध्यम रहेगी थोड़ा सा ख्याल रखना होगा.

ये भी पढ़े - इन तीन राशि वाली लड़कियों के अंदर होती है गजब की आकर्षण शक्ति

वृष राशि
मीडिया और कला क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के सप्ताह के शुरुआती दिन अच्छे रहेंगे. काम करने की लगन होगी और स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा. मगर व्यवसायियों के लिए थोड़ी परेशानी हो सकती है यानि वित्तीय हानि होने के संकेत हैं.

सेहत पर ध्यान दें. किसी महिला से भी आपका विवाद संभव है साथ ही खर्चे बढ़ सकते हैं.तुला में सूर्य के प्रभाव के कारण मधुमेह के रोगियों को भी सावधान रहने की जरुरत है। साथ ही आपके शत्रुओ की संख्या बढ सकती है। आजीविका के क्षेत्र में समय अच्छा नहीं है, इसमें आपको कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है।

प्रेम संबंधों में सुधार के लिए प्रयास करें. संतान से सुख प्राप्ति होगी. तन मन में सकारात्मक ऊर्जा का विकास होगा. और आपको नई नौकरी मिलने के भी योग हैं.

मिथुन राशि
इस राशि वाले जातकों को निजी समस्या सप्ताह के शुरु में रह सकती है. जिससे आपको मानसिक तनाव भी हो सकता है. आत्मविश्वास में कमी आ सकती है और वित्तीय हानि भी हो सकती है. मगर बुध के वृश्चिक राशि में विस्थापन के कारण आपके शत्रुओं का हार होगी.

व्यावसायिक तौर पर सुधार के योग हैं. आपकी किसी पुराने मित्र से भी मुलाकात हो सकती है. प्रेम संबंध अच्छे रहेंगे. विधार्थियों के पढाई पर ध्यान देने की आवश्यकता हैं। प्यार में किसी के प्रति आकर्षण बन सकता है।

कर्क राशि
सप्ताह के शुरुआत में संपत्ति योग है. मगर खर्चे पर भी ध्यान रखें क्योंकि खर्चे बढ़ सकते हैं. अपने उन दोस्तों से मेल बढ़ाए जो सुख दुख में हमेशा आपका साथ देते हैं.

बुध के वृश्चिक में विस्थापन से आपका मन विचलित रह सकता है और साथ ही संतानो के लिए चिंता बढ सकती है। तुला राशि में सूर्य के प्रभाव से आपके व्यावसायिक जीवन में कुछ सुधार के योग हैं। आप अपने व्यावसाय को बढाने के बारे में सोच सकते हैं। सेहत ठीक ठाक रहेगी और निजी जीवन अच्छा गुजरेगा।

प्रेम संबन्धो में ध्यान देने की आवश्यकता पड़ सकती है। साथ ही तुला में शुक्र के प्रभाव से आप कोई नया वाहन या मकान खरीद सकते हैं। कपड़ों या फैशन संबंधी कोई नया व्यापार भी शुरु कर सकते हैं।

यह भी पढ़े - इन चार राशि वालों की 2018 में खुलने वाली है किस्मत, नहीं होगी पैसे की कमी

सिंह राशि
वित्तीय स्थिति पर ध्यान देने की जरुरत है. प्रेम संबंध सामान्य रहेंगे. छोटी मोटी यात्राओं के योग हैं.

तुला में सूर्य के प्रभाव के चलते आप खुद को उर्जावान महसूस करेंगे। परिवार के साथ यात्रा और भ्रमण के योग हैं। प्रेम संबंध अच्छे रहेंगें और निजी जीवन भी बेहतरीन होगा। व्यावसायिक कार्यों के लिए वक्त कम ही दे पाएंगे। बाकी आप इस वक्त का भरपूर आनंद उठाएंगें। वित्तीय लाभ के संकेत हैं और किसी पुराने मित्र से भी मुलाकात हो सकती है.

वृश्चिक राशि में बुध के प्रभाव के चलते आपकी मां की सेहत में सुधार आएगा। नए दोस्त बन सकते हैं, जिनके साथ आप अच्छा वक्त व्यतीत करेंगें। प्रेम संबंधो के लिए भी ये वक्त अच्छा हो सकता है।

कन्या राशि
आपको वित्तीय लाभ होगा. संपति संबन्धी कार्य करने वालों को फायदा हो सकता है। क्रय विक्रय के लिए भी ये समय आपके हित में रहेगा। विधार्थियों के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने का अच्छा वक्त है।

तुला राशि में सूर्य के प्रभाव से आपके खर्चे बढ सकते हैं इसलिए अगर आप बचत नहीं कर सकते तो ज्यादा से ज्यादा निवेश करने की कोशिश करें। अपने भविष्य के लिए योजनाएं बनाने का ये उचित वक्त है। अपने शब्दों पर ध्यान दे क्योंकि आपके कटु शब्दों से किसी की भावनाओं को ठेस पहुंच सकती हैं। अच्छे व्यवहार से आप अपने जीवन में खुशियां ला सकते हैं। सेहत के हिसाब से ये सप्ताह ठीक ठाक रहेगा प्रेम संबन्ध अच्छे रहेंगे।

वृश्चिक राशि में बुध के विस्थापन के कारण सगे संबन्धियों द्वारा मतभेद पैदा करने की कोशिश होगी, आपको संयम से काम लेना होगा। सामाजिक स्तर पर भी समझदारी से काम लेना पड़ेगा। हो सकता है आप खुद को थका हुआ और आलसी महसूस करें।

ये भी पढ़े - घर के आटे में चुपचाप रख दे ये चीजे, धन में होगी इतनी वृद्धि कि संभाल नहीं पाएंगे आप !

तुला राशि
इस सप्ताह की शुरुआत में आपकी राशि में बुध के प्रभाव से आप अपने व्यवसाय को बढाने के बारे में सोच सकते हैं। इसके साथ ही धार्मिक कामों में भी मन लग सकता है. बुध के तुला से वृश्चिक राशि में विस्थापन के बाद अपके मन को सम्मान के बढ़ने का योग है और साथ ही आपको वित्तीय लाभ भी हो सकता है, लेकिन बचत के मामले में चुक सकते हैं.

अच्छी शिक्षा का अवसर मिल सकता है. आपकी राशि में सूर्य के प्रभाव से सपनों के पूरा होने के पूरे आसार हैं. आप सभी कार्य पूरे करने के साथ ही कोई नया वाहन भी खरीद सकते हैं. परिवार के साथ अच्छे सम्बन्ध रहेंगे. इसके साथ ही सूर्य के प्रभाव के कारण आप में आत्मविश्वास की कमी आ सकती है. पैसे को लेकर कुछ परेशीनीयों का सामना कर पड़ सकता है, इन सबके लिए सूर्य देव की पूजा करें.

वृश्चिक राशि
तुला राशि में सूर्य प्रभाव के कारण आपको वित्तीय हानि झेलनी पड़ सकती है. इसके साथ ही इज्जत पर भी खतरा पड़ सकता है. आत्मविश्वास की कमी के कारण फैसले लेने में दिक्कतें आ सकती है, इसलिए अनुभवी लोगों से सलाह लेकर कोई भी कार्य करें. खर्चे बढ़ने से आपकी बचत में कमी आ सकती है. इसीलिए खर्चों को थोड़ा नियंत्रण में रखने का प्रयास करें.

निजी जीवन में मतभेद पैदा हो सकते है. प्रेममय जीवन सामान्य रहेगा. आपकी राशि में बुध के विस्थापन के कारण आपको ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है. साथ ही यात्रा का भी सहयोग है. निजी जीवन को आफिस काम से अलग रखें. सहकर्मियों से बच कर रहें क्योंकि ये आपके कार्य में अड़चन डाल सकते है.

इसे भी पढ़े - हाथ की रेखाओ से जाने पहली संतान बेटा होगा या बेटी

धनु राशि
धनु राशि के लोग इस हफ्ते तुला में शुक्र और बुध के प्रभाव से अपने काम में किसी जरुरी काम करने में सफल हो सकते है. सहभागी के साथ अच्छा जीवन व्यतीत होगा. ये सप्ताह आप किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं, और खाने पीने का भी लुफ्त उठा सकते है.

तुला में सूर्य के प्रभाव से आपको जीवन साथी का पूरा साथ मिलेगा. अविवाहितों को प्रेमीजन का साथ मिल सकता है. कोई शुभ सूचना भी मिलने के योग है. वित्तीय लाभ हो सकता है साथ ही आपकी सेहत भी अच्छी रहेगी. भविष्य की योजना बनाते समय दिमाग को शांत रखने की जरुरत है.

मकर राशि
तुला राशि में बुध के प्रभाव से आपके काम में तरक्की के योग है इसके साथ ही आप चुनौतियां स्वीकार करके उनकों पूरा करने में कामयाब होगें. दफ्तर में सहकर्मियों का साथ मिलेगा. भाग्य में नये व्यवसाय शुरु कर सकते है और नई नौकरी भी मिलने का सहयोग है.

त्वचा से जुड़े रोगों से सावधान  रहें. कार्यक्षेत्र पर आपके काम को सरहाया जा सकता है. काम और नीजि जीवन सुखद और आरामदायक रहेगा. तुला राशि के सूर्य के प्रभाव के कारण कारोबार के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है. किसी भी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए खुद को तैयार रखें. सेहत ठीक रहेगी और नीजि जीवन भी सुखमय रहेगा.

कुंभ राशि
कुंभ राशि के लोगों को इस सप्ताह भाग्य का साथ मिलेगा. तुला में सूर्य और बुध के प्रभाव से आपकी सेहत बनी रहेगी. किसी पुरानी बीमारी से छुटकारा मिल सकता है. अविवाहितों के लिए शादी का योग है. प्रेम विवाह के शुभ सहयोग है.भाग्य का साथ भी बना रहेगा. ऑफिस के कामों में मुसिबतों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन अपना लक्ष्य प्राप्त करने में सफल रहेंगे.

वेतन वृद्धी हो सकती है साथ हा बॉस से तारिफ भी होगी. लम्बी यात्राओं से परहेज करें. आप किसी घटना का शिकार हो सकते है. तुला राशि के शुक्र के प्रभाव से आपको मनचाहा फल मिल सकता है. परिवार के किसी सदस्य की शादी में शामिल होने का मौका मिलेगा.

मीन राशि
मीन राशि वाले लोगों को तुला राशि में बुध के प्रभाव से अप्रत्याशित धन लाभ हो सकता है. पुराने समय से चल रहे किसी मुद्दे पर विजय मिल सकती है. व्यवसायिक तौर पर आप अपने कार्यों में सफलता मिलेगी.

तुला में सूर्य के प्रभाव से आत्मविश्वास में कमी आ सकती है. इस वक्त आपको अपने काम पर अधिक ध्यान देने की जरुरत होगी. नीजि जीवन में असफलता का सामना करना पड़ सकता है. आप खुद को थका हारा महसूस कर सकते है जिससे आपका मन विचलित हो सकता है. परिवार में संपति के सम्बन्धी विवाद हो सकता है.

एक टिप्पणी भेजें