अगर आपका या आपके दोस्‍त का नाम R अक्षर से शुरू होता है तो जानें उनकी ये खास बातें


ज्‍योतिष शास्‍त्रों में हर व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से उसके बारे में जाना जा सकता है। हम किसी भी व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से व्यक्ति के स्वभाव के बारे में जान सकते है। आज हम आपको नाम R अक्षर के नाम से शुरू होने वाले व्यक्तियों के बारे में बताएंगे। अगर आपके दोस्त का नाम R अक्षर से शुरू होता है, तो आज हम उसके लिए कुछ खास बातें आपको बताएंगे, कि उसका व्यक्तित्व क्या है। आर अक्षर वाले व्यक्ति मनमौजी होते है जो कम बोलना पसंद करते है। इन लोगों की दोस्ती अक्सर लेखकों, और दार्शनिक लोगों से ही होती है।


अधिकतर इस नाम के लोग वैज्ञानिक होते है और अपने जीवन में बहुत तेज गति से आगे बढ़ते हैं। किस्मत इनके साथ रहती है।आर नाम अक्षर वाले लोग अपने मन की सुनने वाले होते हैं तथा ये लोग जब भी किसी से दोस्ती करते हैं तो वह व्यक्ति इनके लिए खास होता है। इन लोगो को ज्यादा लोगो से मिलना पसन्द नहीं होता। ये लोग हमेशा कुछ नया सिखने की कोशिश में लगे रहते हैं तथा अपनी धुन के पक्के होते हैं जिससे इन्हें काफी प्रगति मिलती है।

यह भी पढ़े - नवंबर 2017 राशिफल: इन 4 राशियों पर मंडराएगा ख़तरा, बाकी राशियों के लिए है खुशखबरी

R नाम से शुरू होने वाले व्यक्ति बहुत ही पावरफुल होते हैं और चीजों को हमेशा ही गंभीरता से लेते हैं। धर्म में भी उनकी रुचि कम होती है। हमेशा खुशमिजाज रहने वाले होते हैं। इनके दोस्त बहुत आसानी से बन जाते हैं। यह बात तो हम सब मानते हैं कि जब कोई इंसान जन्म लेता है, उस समय जो भी उसके नक्षत्र होते हैं उसका उसकी जिंदगी पर बहुत प्रभाव पड़ता है। ज्योतिषियों को भी इससे ही व्यक्ति के ग्रह नक्षत्रों के बारे में पता चलता है।

आर अक्षर वाले लोग हमेशा अपनी दुनिया में खोये रहते हैं तथा इन्हें दौलत और रुतबा आसानी से मिल जाता है। ये लोग दिल के भी काफी अच्छे होते हैं। यदि किसी व्यक्ति को इनकी मदद की जरूरत होती है तो यह लोग समय आने पर उनकी मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।

आर अक्षर वाले लोग काफी तेजी से आगे बढ़ने वाले होते हैं जिससे इन्हें कभी धन की कमी नहीं होती। अपने सिद्धांतों और व्यवहार के कारण इनकी समाज में सराहना भी होती है। ये देखने में बेहद ही सुन्दर और स्मार्ट होते है। लोग इनकी ओर खुद ब खुद ही आकर्षित हो जाते है।

ये भी पढ़े - 60 साल बाद बन रहा है ऐसा महासंयोग, इन 5 राशि वाले जातक होंगे मालामाल

आर नाम से शुरू होने वाले अक्षर के व्यक्ति बहुत ईमानदार होते हैं। उन्हें सच्चे लोग ज्यादा पसंद आते हैं। सदाचार के रास्ते पर चलना उन्हें अच्छा लगता है। जब उनको कोई काम सौंपा जाता है, तो एनर्जी के साथ अपना काम जिम्मेदारी के साथ निभाते हैं और बिना किसी मुश्किल का सामना किए हर काम आसानी से निपटा देते हैं।

वहीं अगर इनकी कमी पर नजर डालें तो इन लोगों को बहुत जल्दी गुस्सा आता है। इनका माइंड क्रिएटिव होता है, जिस वजह से इनकी ज्यादातर रुचि कला-संस्कृति में दिखाई देती है।

एक टिप्पणी भेजें