शादी और सगाई के बीच का समय होता है ख़ास, लड़कियां रखें इन बातों का ख़ास ख्याल।


शादी और सगाई के बीच का समय हर लड़की के लिए बेहद ख़ास और सपनों के सच होने जैसा होता है। लेकिन कभी-कभी लोग कुछ ज्यादा ही उत्तेजित होकर ऐसे काम कर जातें है जिसके लिए उन्हें जीवन भर पछताना पड़ता है। सगाई के बाद कपल्स का आपस में मिलना जुलना एक आम बात है लेकिन इस दौरान इन्हें कुछ अहम बातों का विशेष तौर पर ध्यान रखना चाहिए। आज हम आपको बताने जा रहें है ऐसी ही कुछ बातों के बारे में जिनका ध्यान रख आप भी अपनी आने वाली शादी-शुदा जिंदगी को और भी खुशखाल बना सकते हैं।


एक दूसरे से मिले लेकिन जरा बचके

सगाई और शादी के बीच थोड़ा टाइम निकाल के एक दूसरे से मिलने में कोई बुराई नहीं है लेकिन मिलने का मतलब ये नहीं है की आप घंटों अपने घरवालों की नज़रों से दूर रहे। ऐसा करना खास करके लड़कियों के लिए ज्यादा हानिकारक होता है क्यूंकि लोग उनके बारे में अपनी एक राय बना लेते हैं की लड़की ऐसी होगी वैसी होगी। आप लोगों की सोच को तो नहीं रोक सकते लेकिन आप खुद पे काबू जरूर रख सकते हैं, इसलिए थोड़ा सा ध्यान लोगों पर भी दें और मिलना जुलना एक सिमित लाइन में रहकर ही करें।

यह भी पढ़े - जिन मर्दों को पता होती हैं कामसूत्र की ये 10 जरुरी बातें, उनसे रहती है हर महिला बहुत खुश

जहाँ तक हो सकें एक दूसरे को समझने की कोशिश करें

सगाई से शादी के बीच के समय में जितना हो सके एक दूसरे की पसंद नापसंद और जरूरतों को समझने का भरसक प्रयास करें क्यूंकि इसके बाद आपको उतना समय नहीं मिल पाता है। शादी से पहले एक दूसरे को समझना इसलिए भी सबसे ज्यादा जरूरी होता है ताकि आप भविष्य में एक दूसरे के रूठने पर एक-दूसरे को झट से मना सकें।

अनचाहे खर्चों से बचें

शादी से पहले लोग एक्साइटमेन्ट में आकर एक दूसरे को महंगे गिफ्ट्स और आये दिन घूमने फिरने पर जरुरत से ज्यादा पैसे खर्च कर देते हैं जो की सीधे तौर पर फ़िज़ूल खर्चे के केटेगरी में ही आता है। ऐस करने से बचें और अपनी आने वाली जिंदगी के लिए पैसे बचा कर रखें क्यूंकि शादी के बाद पैसों की बहुत जरुरत होती है और उस समय पैसों की कमी होना आपको दस लोगों के बीच शर्मिन्दित भी कर सकता है।

इसे भी पढ़े - जानिए आपके पैर की उंगलियां क्या कहती है आपके स्वभाव के बारे में

आपस में चीज़ों को डिस्कस करें

भावी पति पत्नी का आपस में हर चीज़ को लेकर विचार विमर्श करना एक अच्छी बात होती है। ऐसा करने से आप अपने रिश्ते को तो मजबूत बनाते ही हैं साथ ही आप अपने फ्यूचर की पहले से प्लानिंग भी कर पाते हैं। एक दूसरे की मन की बातों को भी विचार विमर्श द्वारा समझ जा सकता है जो की एक रिश्ते की अच्छी शुरुवात माना जाता है।

फिजिकल रिलेशन बनाने से बचें

कई बार कपल्स भावुक हो कर शादी से पहले ही फिजिकल रिलेशन बना लेते हैं जो की आगे चलकर उनके रिश्ते के लिए बेहद नुकसानदेह हो सकता है। ऐसा करना खासकर के लड़कियों के करैक्टर पर ऊँगली उठाता है। इसलिए शादी से पहले इस चीज़ से जरूर बचें ताकि कोई आप पर ऊँगली न उठा सकें।

एक टिप्पणी भेजें