साल 2018 में ढाई साल के लिए केतु का प्रवेश मकर राशि में हो रहा है, जिसकी वजह से पलटेगी इन राशियों की किस्मत


इस दुनिया में हर कोई इंसान यह बात चाहता है कि उसकी जिंदगी में हर तरह की सुख समृद्धि आए और उसका जीवन बहुत ही शुभ में बीते। कई बार वह इस तरह की परेशानियों से घिर जाता है जिसका निवारण हो पाना बहुत ही मुश्किल होता है और ऐसे में वह कोई गलत फैसला लेता है। परंतु इसमें किसी और का कसूर नहीं होता बल्कि हमारे ग्रह कुछ ऐसे होते हैं। जिसकी वजह से हमें और परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आज हम आपको बताएंगे कि ढाई साल के बाद मकर राशि में केतु का किस तरह से प्रवेश हो रहा है। जिसकी वजह से 2018 में इन राशियों की किस्मत पलट सकती है।


मेष
सबसे पहले बात करते है। मेष राशि की, इस राशि में केतु ग्यारहवें भाव में घुस रहा है। जिसकी वजह से उनको आय और सफलता प्राप्त हो सकती है। जिस के ग्यारहवें भाव में केतु घुसता है। उसको सामाजिक मान-प्रतिष्ठा मिलती है तो इसे साबित होता है कि मेष राशि को 2018 में सामाजिक मान प्रतिष्ठा प्राप्त होगी और यह साल आपके लिए बहुत ही अच्छा साबित होगा।

वृष
अब बात करते हैं वृष राशि की। इस राशि के दसवें भाव में केतु घुस रहा है जिसकी वजह से उनके लिए यह साल कुछ खास नहीं रहेगा। उनका नौकरी और काम दोनों में मन नहीं लगेगा बल्कि इसकी जगह उनका ज्यादा ध्यान आध्यात्मिक और दर्शनशास्त्र में पड़ेगा और उनके परिवारिक जीवन में बहुत सारी चुनौती आएंगे। जिसका उन्हें सामना करना पड़ेगा।
यह भी पढ़े - चाणक्य के अनुसार जो विद्यार्थी करते है ये 7 काम, वो नहीं हो सकते सफल

मिथुन
अब बारी आती है मिथुन राशि की। इसके नौवें भाव में केतु घुस रहा है जिसकी वजह से उनके पिता के स्वास्थ्य को लेकर उन्हें पूरे साल अशुभ संकेत मिलते रहेंगे। जिसकी वजह से वह धार्मिक विचारों को ज्यादा महत्व दिखाई देते दिखाई देंगे। उनके भाई बहन की भी तबीयत खराब रहेगी।


कर्क
कर्क राशि के आठवें भाव में केतु घुस रहा है जिसकी वजह से उनका ज्यादा ध्यान ज्योतिष, विज्ञान, साइंस और रहस्य में चीजों की तरफ बढ़ेगा और यह साल उनके लिए अनुकूल रहेगा।

सिंह
इस राशि के सातवें भाव में केतु घुस रहा है जिसकी वजह से उनकी अपने बिजनेस पार्टनर और जीवन साथी के साथ अनबन बनी रहेगी और उनके वैवाहिक जीवन में विघ्नता पैदा होगी।

ये भी पढ़े - आने वाले दिसंबर में इन चार राशियों की बदलने वाली है किस्मत, मिलेगा अपार धन

कन्या
कन्या राशि के छठे भाव में केतु घुस रहा है जिसकी वजह से अगर उनके ऊपर कोई कानूनी या अदालती विवाद चल रहे हैं तो उसमें उनको जीत हासिल होगी।

तुला
इस राशि के लिए केतु का पांचवें भाव में घुसना बहुत ही शुभ रहेगा। घर, शिक्षा और बच्चों से संबंधित उन्हें बहुत सारे लाभ होंगे। उनके लिए विवाहित जीवन में खुशियां आएंगी।

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के चौथे भाव में केतु घुस रहा है जिसकी वजह से उनकी जिंदगी में विवाद उपस्थित हो गए और उनकी माता की तबीयत सही नहीं रहेगी। इसलिए उन्हें स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों से घिरना पड़ सकता है।
इसे भी पढ़े - इन चार राशि वालों की 2018 में खुलने वाली है किस्मत, नहीं होगी पैसे की कमी


धनु
धनु राशि के तीसरे भाव में केतु घुस रहा है जिसकी वजह से उन्हें अपनी शक्ति और सामर्थ्य का एहसास होगा और वह अपने लक्ष्य की प्राप्ति करने का ज्यादा से ज्यादा प्रयास करेंगे।

मकर
जिनकी राशि केतु है उनके दूसरे भाव में केतु घुस रहा है। जिसकी वजह से उनके मानसिक स्थिति ठीक नहीं रहेगी। इसलिए उन्हें अपने मानसिक शांति के लिए अपने परिवार से दूर रहके कुछ समय के लिए एकांत में रहना चाहिए।

कुम्भ
कुंभ राशि के लग्न राशि में केतु घुस रहा है जिसकी वजह से उनके मानसिक स्थिति सही नहीं रहेगी और शारीरिक रूप से भी वह कमजोर रहेंगे। बुखार वगैरा से भी वह पीड़ित रहेंगे।

मीन
मीन राशि के बारहवें भाव में केतु घुस है जिसकी वजह से स्वास्थ्य संबंधित बीमारियां हो सकती है। उनके वैवाहिक जीवन में तनाव पैदा हो सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें