सप्ताह में इस दिन जन्मे बच्चे होते है सबसे ज्यादा खुश किस्मत, जानिए क्या कहता है आपका दिन !


ज्योतिष शास्त्र एक ऐसा शास्त्र है जिसके बारे में जानकर हम किसी भी व्यक्ति के स्वभाव के बारे में आसानी से पता लगा सकते हैं. इसको जानने के लिए वो इंसान किसी दिन, किस महीने और किस समय पैदा हुआ है ये पता होना बहुत जरुरी है, क्योंकि जिस दिन व्यक्ति का जन्म होता है, उस दिन मौजूद ग्रहों की विशेषता उस व्यक्ति के अंदर आ जाती है. इन्हीं तारीखों से आसानी से पता लगाया जा सकता है कि आने वाले समय में आपका व्यक्तित्व कैसा रहने वाला है.


हर व्यक्ति अपने व्यक्तित्व से ही अपनी आने वाली जिंदगी की दिशा और दशा पता कर सकता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं सप्ताह के अलग–अलग दिन पैदा होने वाले लोगों के व्यक्तित्व और स्वभाव के बारे में.

यह भी पढ़े - कभी भूल से भी न रखें अपने बच्‍चों का ये नाम, पूरी जिंदगी झेलनी पड़ेगी परेशानियां

सोमवार
सोमवार के दिन जन्मे लोग हमेशा किसी न किसी वजह से समाज में सुर्खियों में बने रहते हैं, इनके परिवार में बहुत सी परेशानियां रहती हैं, इसके बावजूद भी  ये लोगों से प्यार से मिलते हैं. इनका स्वभाव हंसमुख किस्म का होता है, ये बुद्धिमान होने के साथ कला प्रेमी भी होते है.

मंगलवार
मगलवार के दिन जन्मे लोगों का ग्रह मंगल होता है. जिस वजह से इनकी राशि मेष या वृश्चिक होती है. इनके अंदर ऊर्जा कूट-कूटकर भरी पड़ी होती है. ये  सही समय में सही फैसले लेते हैं. ये आगे चलकर अच्छे टीम लीडर भी बनते है.

बुधवार
बुधवार के दिन पैदा हुए लोगों की राशि कन्या या मिथुन होती हैं. बुधवार को जन्मे लोग अपनी बातों से किसी को भी अपनी तरफ आसानी से आकर्षित कर लेते है. इनकी वाणी मीठी होती है. इस दिन जन्मे लोग खुशकिस्मत होते है.

गुरूवार
गुरूवार को जन्म लेने वाले लोगों की राशि धनु या मीन होती है. इनका जन्म बृहस्पतिवार को होता है, इसीलिए इनका गुरु बृहस्पति होता है. वीरवार को पैदा होने वाले लोग बहुत ज्यादा बुद्धिमान होते हैं. इन्हें जो भी काम दिया जाता है ये उसको समय से पहले ही पूरा कर लेते है.

ये भी पढ़े - अगर आपका बच्चा भी बैठता है इस तरह तो तुरंत हो जाए सावधान, वरना…

शुक्रवार
शुक्रवार को जन्म लेने वाले लोग दिखने में बहुत ज्यादा सुंदर होते हैं. इन पर शुक्रग्रह का प्रभाव रहता है. इनके अंदर खुद को दूसरों से आगे रखने की ललक हमेशा रहती है. ये अपनी सुन्दरता के बलबूते किसी को भी आसानी से अपना दीवाना बना सकते है.

शनिवार
शनिवार को जन्म लेने वाले लोगों की राशि मकर या कुंभ होती है. इन पर शनि ग्रह का प्रभाव बना रहता है. इनको अपना जीवन खुद की मर्जी से जीना पसंद होता है, इन्हें किसी की भी रोक-टोक पसंद नहीं होती. इनको जो भी काम दिया जाता है उसको ये पूरी ईमानदारी से पूरा करते है.

रविवार
रविवार को जन्म लेने वाले लोगों पर सूर्य और सिंह राशि का प्रभाव रहता है, इनका स्वभाव साहसी और निडर होता है. इनकी सोच हमेशा सकारात्मक रहती हैं. इन्हें घूमने-फिरने का भी बहुत शौक होता है.

एक टिप्पणी भेजें