धन कुबेर हमेशा रहते है उनपर मेहरबान, जिस घर की महिलाएं कभी नहीं भूलती करना ये काम


हर इंसान चाहता है की वह हमेशा इतना प्रयास करे की उसका घर-परिवार हमेशा सुरक्षित रहे और साथ ही किसी तरह से सुख सुविधाओं की कमी ना आने पाये। हालांकि हर किसी के जीवन में कई तरह की परेशानियाँ आती रहती है और उनका हल निकालना पड़ता है। कहा जाता है की सुख है तो दुख भी आएगा, दुख है तो सुख भी आएगा।मगर शास्त्रों में बताया गया है की यदि आप चाहते है की आपके घर में भी हमेशा सुख-समृद्धि बनी रहे और घर में खुशियाँ रहें तो इसके लिए घर की महिलाओं को हर रोज कुछ विशेष काम करने की सलाह दी गयी है।

ये भी पढ़े - कभी भूल से भी न रखें अपने बच्‍चों का ये नाम, पूरी जिंदगी झेलनी पड़ेगी परेशानियां


बता दे की यदि घर की महिलाएं यह काम करती है तो निश्चित रूप से धन कुबेर अपनी कृपा दिखते है और उस घर पर आने वाली सभी समस्याएँ दूर हो जाती है, तो आइये जानते है क्या है वो काम। सबसे पहले तो बताना चाहेंगे की घर में मौजूद महिलाओं को घर के सभी कमरे में कम से कम 50 ग्राम फिटकरी जरूर रख देना चाहिए, कहा जाता है की ऐसा करने से घर में किसी तरह का दोष नही रुकता।
सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि अगर आप दक्षिण दिशा में सिर करके सोते है तो आपको बताना चाहेंगे की आपकी उम्र तो बढ़ती ही है साथ ही आपकी जेब भी हमेशा भरी रहती है। ऐसा कहा जाता है की कभी भी घर में इस्तेमाल होने वाला झाड़ू-पोछा खुले स्थान में नहीं रखना चाहिए और रसोईघर में तो भूल से भी नहीं।

यह भी पढ़े - 60 साल बाद बन रहा है ऐसा महासंयोग, इन 5 राशि वाले जातक होंगे मालामाल

माना जाता है की यदि आपको किसी तरह की मानसिक परेशानी है तो उसके निवारण के लिए आप हनुमान जी का पूजन करें तथा नित्य हनुमान चालीसा का पाठ करें। आप चाहें तो हर मंगलवार या शनिवार के दिन हनुमान जी को भोग भी चढ़ा सकते है इससे आपको काफी शांति का अहसास होगा। बताना चाहेंगे की यदि आप किसी तरह की बीमारी से परेशान है तो सोते समय अपना सिर हमेशा पूरब दिशा की ओर ही रखें तथा जिस कमरे में आप सोते है उस कमरे में एक कटोरी में सेंधा नमक के कुछ टुकड़े रखें ऐसा करने से आपकी सेहत ठीक रहेगी।

एक टिप्पणी भेजें