नए साल के पहले सप्ताह में तिजोरी के अंदर रख दे ये 2 चीजें, इतना पैसा आएगा कि संभाल नहीं पाओगे


पैसा एक ऐसी चीज हैं जो जितना जायदा होता हैं उतना ही कम लगता हैं. इंसान की चाह हमेशा अपनी वर्तमान पूँजी को बढ़ाने की होती हैं. लेकिन कई बार व्यक्ति को सच में पैसो की बहुत जरूरत होती हैं लेकिन उसकी बुरी किस्मत के चलते पैसो की जुगाड़ नहीं हो पाती हैं. यदि आपके साथ भी अब तक यही समस्यां रही हैं तो टेंशन ना लीजिए. 2017 समाप्त हो चूका हैं और 2018 आपके लिए पैसे कमाने के कई नए रास्तें खोल सकता हैं.


आज हम आपको साल 2018 में अपनी तिजोरी में लबालब पैसा भरने का एक जोरदार उपाय बताएंगे. इस उपाय को आपको साल के शुरू होने के बाद पहले सप्ताह के भीतर ही करना होगा. यदि आप इसे नए साल के एक सप्ताह बाद करेंगे तो ये उतना असरदार नहीं होगा. तो चलिए जाने अपनी तिजोरी का धन बढ़ाने के लिए आपको क्या क्या करना होगा…

यह भी पढ़े - 2018 में मंगल का गोचर से इन दो राशियों की लगने वाली है लॉटरी , होंगे आकस्मिक लाभ

2018 में अपनी पूँजी बढ़ाने के उपाय

उपाय #1 : एक हरा ताज़ा निम्बू ले और उसके अन्दर 7 लौंग गाड़ दे. ध्यान रहे निम्बू हरा होना चाहिए और लौंग पूरी तरह से साबूत होनी चाहिए. टूटी फूटी लौंग का इस्तेमाल ना करे. अब इस लौंग लगे निम्बू को माँ लक्ष्मी की प्रतिमा के पास रखकर उस पर हल्दी, कुमकुम और चावल लगाए और लक्ष्मी माँ की आरती करे. इसके बाद इस लौंग वाले निम्बू को रातभर मातारानी के चरणों में ही रहने दे. अगले दिन सुबह नहा कर एक बार फिर लक्ष्मी माँ की आरती करे और उस लौंग वाले निम्बू को घर की तिजोरी में रख दे. ऐसा आपको नए साल के शुरू होने के पहले सप्ताह के अन्दर ही करना होगा. इस उपाय से साल भर के भीतर आपकी तिजोरी में रखा धन तेज़ी से बढ़ जाएगा.

उपाय #2 : अपने घर के पास के किसी किन्नर के यहाँ जाए. इस किन्नर को नए साल की ख़ुशी में पैसो का इनाम दे और उस से राजी ख़ुशी 1 रूपए का सिक्का ले. याद रहे किन्नर से आपको ये 1 रूपए का सिक्का निवेदन कर के लेना हैं कोई जोर जबरदस्ती या दबाव नहीं बनाना हैं. यदि किन्नर सिक्का देने से मना कर दे तो चुपचाप वहां से लौट आए. लेकिन यदि किन्नर आपको सिक्का दे दे तो उसे घर ले आए और अपनी तिजोरी में रख दे. ऐसा करने से आपकी तिजोरी में रखा पैसा कभी ख़त्म नहीं होगा और उल्टा ये साल के अंत तक दुगुना हो जाएगा.

दोस्तों याद रहे ये दोनों उपाय आपको 7 जनवरी 2018 के पहले करना होगा. इसके बाद इन उपायों को आजमाने से आपको अधिक लाभ नहीं मिलेगा.

एक टिप्पणी भेजें