अगर आप भी करते हैं रसोई में ऐसी गलतियां तो हो सकता है आपके साथ बहुत बुरा


हाउस वाइफ हो या वर्किंग वुमेन ज्यादातर समय वो रसोई में ही गुजारती है. आपने परिवार के लिए महिलाएं जहां टेस्टी खाना बनाती है, उसके साथ-साथ रसोई की सफाई का भी पूरा अच्छे से ध्यान रखती है. लेकिन फिर भी उनसे अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां हो जाती है. जो घर में नकारात्मक उर्जा और पैसों की कमी का कारण बन सकती है. इस के वजह से परिवार की हेल्थ पर भी असर पड़ता है. वहीं आज हम आपको ऐसी ही कुछ गलतियों के बारे में बताने जा रहें है जो महिलाओं को नहीं करनी चाहिए.


रसोई में न करें भूल से भी ये गलतियां

1.रसोई घर को मां अन्नपर्णा माना जाता है. इसलिए कोई भी काम करने के बाद किचन को साफ जरूर करें. कभी गैस को भी गंदा न रखें. इससे घर में दरिद्रता फैलती है.

यह भी पढ़े - किचन से जुड़ी ये 10 बातें जानकर आप बन भी जायेंगे किचन किंग, एकबार जरुर ट्राई करें

2.आप जब भी दूध उबालते है तो उसे धीमी आंच पर रख कर पकाएं. क्योंकि दूध उबाल ने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. इसके अलवा इससे घर में पैसों की कमी होती है इसलिए दूध उबालते वक्त गैस को धिमी आंच में रहने दें

3.आजकल बहुत सी महिलाएं स्टैंडिंग किचन के वजह से स्लैब पर ही रोटी बेलने लगी हैं. लेकिन इसका गलत असर सेहत पर पड़ता है. इसलिए रोटी हमेशा लकड़ी के चकले पर ही बेल कर बनाएं. ऐसा करने धन में लाभ होगा और  साथ ही बिमारियां भी दूर होंगी.

4.रसोई में आप श्री कृष्णा की मक्खन खाते हुए तस्वीर लगा सकते है. इससे किचन के साथ घर में भी सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.

5. घर का मेन गेट और रसोई का मेन गेट कभी भी आमने-सामने न बनाएं. इससे घर में पाचन संबंधी बीमारियां फैलती है. किचन हमेशा घर  के मेन गेट से दूर होना चाहिए और हमेशा ढक कर रखें.

एक टिप्पणी भेजें