3 फरवरी से लेकर अगले ढ़ाई साल तक इन 3 राशियों के लिए शनिदेव हुए है प्रसन्‍न, जमकर करेंगे धनवर्षा


हमारे सौर्य मंडल में ग्रहों की चाल व दशा आए दिन बदलती रहती है जिसका प्रभाव हमारे जीवन पर जरूर पड़ता है। ज्‍योतिष शास्‍त्र की माने तो शास्त्रों में कुल 12 राशियां और 27 योग है। जो व्यक्ति के जीवन की लगभग सभी गतिविधियां जुड़ी हुई होती है। वहीं शनिदेव का डर हर व्‍यक्ति के मन में रहता है क्‍योंकि इनके प्रकोप से कोई नहीं बच पाता है। कहा जाता है कि व्यक्ति के जीवन में जो भी अच्छे या बुरे काम होते हैं, वो सब शनिदेव की वजह से ही होते हैं इसलिए बहुत बार ये देखा गया है कि कभी-कभी कोई मुश्किल काम चुटकियों में हो जाता है और कभी-कभी आसान कम भी बहुत मेहनत करने के बाद भी नहीं हो पाता।


भारतीय ज्योतिष के अनुसार नवग्रहों में से एक ग्रह, शनि की साढ़े सात वर्ष चलने वाली एक प्रकार की ग्रह दशा होती है। ज्योतिष शास्त्र के नियमानुसार सभी ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में भ्रमण करते रहते हैं। इस प्रकार जब शनि ग्रह लग्न से बारहवीं राशि में प्रवेश करता है तो उस विशेष राशि से अगली दो राशि में गुजरते हुए अपना समय चक्र पूरा करता है। शनि की मंथर गति से चलने के कारण ये ग्रह एक राशि में लगभग ढाई वर्ष यात्रा करता है, इस प्रकार एक वर्तमान के पहले एक पिछले तथा एक अगले ग्रह पर प्रभाव डालते हुए ये तीन गुणा, अर्थात साढ़े सात वर्ष की अवधि का काल साढ़े सात वर्ष का होता है।

यही कारण है कि हिन्दू धर्म में शनिदेव को न्यायाधीश माना जाता है। वहीं आज हम आपको बताने जा रहे है शनि ग्रह का एक महासंयोग बन रहा है जिससे कई राशियों पर गहरा प्रभाव पड़ने वाला है वहीं ये भी बताया जा रहा है कि इस कुछ राशियों की किस्मत बदलने वाली है। शनिदेव के इस परिवर्तन से कुछ 12 में से इन 3 राशियों पर 3 फरवरी से आने वाले ढाई साल तक जमकर धन वर्षा होने वाली है। तो आइए जानते हैं कि कौन सी है वो 3 राशियां

यह भी पढ़े - सप्ताह में इस दिन जन्मे बच्चे होते है सबसे ज्यादा खुश किस्मत, जानिए क्या कहता है आपका दिन !

मेष राशि
इस राशि के जातकों के लिए ये महासंयोग इनकी सफलता में बदलाव लाएगा वहीं साथ ही आपको बता दें कि इन लोगों के लिए धन प्राप्ति के बहुत अच्छे संयोग बन रहे हैं और अगर इस राशि का कोई व्यक्ति व्यापार करता है तो उनको बहुत बड़ा आर्डर मिलने की संभावना है। वहीं यही इस राशि के लोग अगर कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं तो उनको छोटे से काम से शुरू करना चाहिए। इस राशि के लोगों को उनके दोस्तों और रिश्तेदारों से भी हर कदम पर सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशि
इस राशि वाले जातक के लोगों की कुंडली में चंद्रमा 5वें भाव में गोचर करने जा रहा है जिसकी वजह से मिथुन राशि के लोगों को अचानक कहीं से धन मिलने की संभावना है वहीं इस राशि वालों की कुंडली में बुधादित्य होने की वजह से इनको आने वाले समय में नए-नए अवसर मिलेंगे।

कर्क राशि
इस राशि वाले के लोगों के लिए शनि का ये महासंयोग बहुत अच्छा साबित होने वाला है वहीं इस राशि के लोग अपनी नौकरी में बड़े पर्दों पर कार्यरत लोगों के संपर्क में आएंगे। ये जातक पैसा कमाने के लिए जो भी प्रयास करेंगे उसमें इनको सफलता ही मिलेगी इन राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

एक टिप्पणी भेजें