नाम के पहले अक्षर से आप जान सकते हैं अपने लव पार्टनर का स्‍वभाव


किसी व्‍यक्ति के स्‍वभाव को समझना आसान नहीं होता और जरूरी नही हैं कि हम कुछ मुलाकातों में व्‍यक्ति के स्‍वभाव को समझ जाएं क्‍योंकि हो सकता है वास्‍तव में उस व्‍यक्ति का जो स्‍वभाव हो वो आपसे मिलते समय बदल जाता हो। लेकिन ज्योतिष शास्त्र में ऐसी बहुत सी विधाएं हैं जो व्यक्ति के स्वभाव से जुड़ी पोल खोल सकती हैं। जिनमें से एक विधा है नाम के पहले अक्षर से व्‍यक्ति के स्‍वभाव का पता लगाना। अगर आप भी इस विधा को परखना चाहते हैं और नाम के पहले अक्षर को जानकर व्यक्ति के स्वभाव को जानना चाहते हैं तो चलिए हम आपको बताते हैं कैसे।

मेष राशि: इनका प्रेम ज्यादा देर नहीं टिकता, इसका कारण ये है कि ये लोग हमेशा जल्दबाज़ी में रहते हैं वहीं ये रोमांटिक स्वभाव के होते है, इसलिए ये लोग शारीरिक सम्बन्ध बनाने में ज्यादा ध्यान देते है। जितना जल्‍दी इनका प्‍यार शुरू होता है उतना ही जल्‍दी खत्‍म भी हो जाता है।

वृष राशि: इस राशि के लोग सच्चा प्यार करते हैं और साथ ये बहुत भावुक भी होते है, किसी एक से जब ये प्यार करते है तो अपनी सारी ज़िन्दगी उस एक शख्स के नाम कर देते है। वहीं इनका रिश्‍ता मज़बूत तो होता ही है साथ में ये अपना रिश्‍ता ज़िन्दगी भर निभाते हैं।

यह भी पढ़े - जन्म के महीने से जाने कैसा होता है महिलाओ का स्वभाव

मिथुन राशि: इस राशि वाले लोगों के जीवन में एक लोग नहीं होते बल्कि कई सारे लोग होते हैं। ये बहुत जल्दी किसी के प्रति आकर्षित हो जाते है इसलिए इनका कई लोगो से अफेयर चलता है।

कर्क राशि: इस राशि वाले लोग अपने पार्टनर के प्रति ईमानदार होते है, और बता दें कि इनकी तरक्की शादी के बाद ही होती है। ये लोग अपने पार्टनर की इज्‍जत करते है।

सिंह राशि: इस राशि वाले लोग आवाज़ के धनि होते है यही कारण है कि कोई भी इनके प्रति आकर्षित हो जाता है ये लोग प्रेम भी सच्चा करते है और जीवनभर तक साथ निभाने में विश्‍वास रखते है। बता दें कि ये आवाज़ के साथ-साथ ये दिखने में भी बेहद आकर्षित होते है।

कन्या राशि: इस राशि वाले लोग काफी भावुक किस्‍म के होते है, इनके लिए दिलों से दिलों का मिलन सबसे ज्यादा महत्व रखता है साथ ही ये त्‍यागी व समर्पण के लिए जाने जाते हैं ये अपने परिवार व अपनों के लिए सुखों का त्याग कर सकते हैं, ये लोग अपने पार्टनर के प्रति ईमानदार होते है इसलिए इनका वैवाहिक जीवन भी अटूट होता है।

तुला राशि: इस राशि वाले लोग सच्चे प्रेमी होते है देखा जाए तो प्रेम को सही मायने में यही समझते हैं। ये मिलनसार प्रवृति के होते हें। मुसीबतों में इन्हे दोस्तों व् अन्य संबंधियों का साथ मिलता है। इनके स्‍वभाव से हर कोइ बहुत ही जल्द आकर्षित हो जाता है।

इसे भी पढ़े - इन चार राशि वालों की 2018 में खुलने वाली है किस्मत, नहीं होगी पैसे की कमी

वृश्चिक राशि: इस राशि वाले लोग बेहद खूबसूरत व प्रभवशाली व्यक्तित्व के होते है। प्रेम के मामले में तो ये दिल से निभाते है। इनमें थोड़ी जलन की भावना पाई जाती है जब इनका पार्टनर किसी और शख्स से ज्यादा बातें करे।

धनु राशि: इस राशि वाले प्रेमी काफी संवेदनशील और खुशमिजाज होते हैं। यह हर पल को खुशी के साथ गुजारना चाहते हैं। ये एक अच्छे प्रेमी होते हैं परंतु लंबे समय तक इनका प्रेम संबंध नहीं टिकता है। इस वजह से इनके कई प्रेमी होते हैं।

मकर राशि: इस राशि वाले लोग थोड़े जिद्दी स्वभाव के होते हैं। इनके स्वभाव के कारण इन्हें प्रेम संबंध में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यह लोग अपने जीवन साथी को बहुत प्रेम करते हैं और उनकी सुरक्षा भी करते हैं परंतु अपनी आदतों के कारण कई बार इनका झगड़ा भी हो जाता है। इनकी पूरा लाइफ अपने पार्टनर से अनबन होते रहता है इसलिए इन्‍हें अच्‍छे प्रेमी के श्रेणी में नहीं रखा जा सकता।

कुंभ राशि: इस राशि वाले प्रेमी भावुक और हर कार्य को दिल से करने वाले होते हैं साथ में थोड़े मूडी भी होते हैं। इनका प्रेम चिर स्थायी होता है। प्रेम में ये अति भावुक हो जाते हैं। यह लोग किसी अजनबी से भी नि:स्वार्थ प्रेम कर लेते हैं। गुस्सा इन्हें कम आता हैं लेकिन जब आता है तब ये अपना आपा खो बैठते हैं। ऐसे कई बार बड़ी गड़बड़ी हो जाती है। इसके परिणामस्वरूप इन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

मीन राशि: इस राशि वाले प्रेमियों का स्वभाव मछली जैसा होता है। ये लोग अति भावुक होते हैं इसलिए ये लोग बहुत जल्द विपरीत लिंग के प्रति आकर्षित हो जाते हैं और उनके प्रेम में पड़ जाते हैं। इन्हें कोई भी आसानी से प्रभावित कर सकता है। यह लोग प्रेम में अटूट संबंध बनाए रखना चाहते हैं परंतु इनका दिल कई बार टूटता है। वैसे तो इनकी लव लाइफ सामान्य ही रहती है।

एक टिप्पणी भेजें