रिश्ता बचाना चाहते हैं तो अपने पार्टनर से भूलकर भी मत कहना ये बातें


क्या आप भी उन लोगों में से हैं जो सिरदर्द से परेशान हैं? माफ कीजियेगा, हेल्थ वाला सिरदर्द नहीं बल्कि गर्लफ्रेंड या वाइफ वाला सिरदर्द। अगर आपका भी समय इन दिनों उन्हें मनाने में ही बीत रहा है। गलती ना होने के बावजूद आपको माफी मांगना पड़ रही है। लाख कोशिश के बाद भी अगर आप नहीं समझ पा रहे हैं कि आखिर माजरा क्या है? तो हमारी यह स्टोरी आपके काम आ सकती है।


हम आपको कुछ ऐसी बातें बताएंगे जिन्हें आपको पार्टनर के सामने भूल से भी नहीं बोलना है। अगर आप ऐसा करने में सफल हुए तो बात बन जाएगी। गलती से भी ऐसा नहीं हो पाया तो बस फिर तो भगवान ही मालिक है। खैर, आप यह सारी बातें छोड़िए। स्टोरी पर ध्यान लगाइए। क्या पता, इसी बहाने आपकी बात बन जाए।

तो देर किस बात की है। आइये जानते हैं पूरा मामला।
मुझे तुम्हारे लोग समझ में नहीं आते बस एक बार ये बात बोलकर देखिएगा। हमें दोबारा कुछ समझाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। कारण कि आप शायद तब तक सिंगल हो चुके होंगे। ऐसे में यह बात जानकर क्या करेंगे? हा..हा..हा।
इसे भी पढ़िये : जिस घर में होती हैं यह चीजें वहां कभी नहीं रहते धन और सुख

इतना सारा अकेले खाओगीअगर आप सोचते हैं कि लड़कियों की डाइट कम होती है तो आप गलत हैं। लड़कियां भी जमकर पेट पूजा करती हैं। इसलिए बेहतर है कि उन्हें ज्यादा खाता हुआ देखकर कभी टोके नहीं क्योंकि पेट उनका है, खाना उनको है तो आपको क्या दिक्कत है। हा..हा..हा।

मेरी पुरानी गर्लफ्रेंड ऐसी थी आपकी पुरानी गर्लफ्रेंड भले ही एक परी के समान हो। अप्सरा हो। या फिर आसमान से उतरकर आई हो। वो जो चाहे वो हो मगर आप अपनी मौजूदा गर्लफ्रेंड के सामने पुरानी वाली का नाम कभी न लें।
इसे भी पढ़िये : चुम्बक की तरह पैसे को खींचता है ये पौधा, घर में लगाकर तो देखें !

अपनी माँ की तरह बात मत करो अब ये बात तो सही है बॉस! हर इंसान के लिए माँ सबसे ऊपर होती है। ऐसे में आपकी पार्टनर ये बात कैसे बर्दाश्त कर सकती है? किसी भी बात में माँ-बाप को न घसीटें।

अपने दोस्तों से दूर रहा करो सर जी, अगर आपने दोस्तों के बारे में कुछ बोल दिया तो बस तलवारें निकल जाएंगी। लड़कियां भले ही अपने दोस्तों की बुराई क्यों ना करती हो लेकिन वे आपके मुंह से अपने दोस्तों की बुराई कभी नहीं सुन सकती।
इसे भी पढ़िये : घर में कॉकरोच, मच्छर-मक्खी या छिपकली से हैं परेशान तो ऐसे भगाएं

पार्टी में वो लड़की कितनी हॉट थी नाबस अब तो आपकी खैर नहीं! देखिए जनाब हर लड़की आपने पार्टनर को लेकर पजेसिव होती है। आप भले ही दूसरी लड़की की तारीफ भले मन से कर रहे हो लेकिन ये चिंगारी आग लगाने के लिए काफी है।

कितना बोलती हो यारअमूमन लड़कियां बातूनी होती हैं। खासतौर से अगर पार्टनर से बात करनी हो तो घंटों उनका मुंह बंद नहीं होता लेकिन मेरे दोस्त भूलकर भी उन्हें इस बात पर मत टोकना कि तुम कितना बोलती हो?

तुम कितनी मोटी हो चुकी हो ये सवाल सच में बम फोड़ सकता है। आपके अच्छे खासे जीवन में आग लगा सकता है। भले ही आप अपनी पार्टनर का भला चाहते हुए ऐसा कह रहे हो मगर वो इस बात का कुछ और ही मतलब निकाल सकती है। इसलिए नक्को बाबा!
इसे भी पढ़िये : महिलाएं आज ही रात को सोने से पहले करे ये काम कभी नहीं होगी धन की कमी !

तुमसे कोई काम ढंग से नहीं होता हाँ, तो तुम खुद कर लो ना। जी हाँ। अगर अपने रिश्ते को हसंता-खेलता देखना चाहते हैं तो उनकी गलतियों को प्यार से समझाएं। जहाँ आपने टोका और गलती बताई कि समझो आपकी शामत आई।

मुझे तो जल्दी से बच्चे चाहिए सुनिए अगर लड़की आपको बाबू, शोना, चीकू कहकर बुलाती है। आपको बच्चों जैसे नाम देती है तो वो प्यार है। लेकिन अगर आप बार-बार बच्चों की बात करेंगे तो वो आपको जिद्दी समझने लगेगी। और लड़ाई होगी वो अलग।

एक टिप्पणी भेजें