इस 6 राशियों में 16 दिसंबर को सूर्य करेगा प्रवेश, होगी धन की अपार वर्षा


ऐसे कहा जाता है कि राशियों में अगर राहू केतु की कृपा होती है तो उनको कई प्रकार से वो धनवान बना देता है इसके साथ उन राशियों के तारें चमकने लगते है इसके साथ ही कहा जाता है कि धीरे धीरे समय जाता है और नया साल आता है इससे पता चलता है कि किस तरह आपके राशियों के ऊपर जो ग्रह बैठा हुआ था उसका सीधा कारण आपके जीवन पर पड़ता है और अगर वही आपकी राशि में वो ग्रह प्रबल होता है तो आपको कई प्रकार से धनवान और आपके किसी भी काम को करने में अहम भूमिका निभाता है। अभी कुछ समय पहले राहु और केतु ने अपनी चाल बदली थी जिसकी वजह से उन्होंने कई राशियों पर अपना बुऱा प्रभाव भी छोड़ा और वहीं कुछ राशियों में उन्होंने अपने आपार धन धौलत से भर दी है। राहु और केतु अपनी कृपा कुछ ही राशि में दी थी। वैसे कहा जाता है कि राहु और केतु जिस भी राशि में जाते है उस राशि का बहुत बुरा हाल होता है जिन राशियों में राहु केतु बिराजमान होते है उनके जीवन में बहुत सी ऐसे गलत काम और उनके नुकसान के काम कर जाते है। ऐसा भी होता है जब राहु और केतु दूसरे की राशि में जाकर उनकी सफलता के प्रबल जिम्मेंदार होते है और उनके साथ ही सब कुछ अच्छे से बेहतर तरीके से करते है।

यह भी पढ़े - शुक्रवार को करे ये उपाय और माँ लक्ष्मी से धन वर्षा का वरदान पाएं !


लेकिन आज हम राहु और केतु की बात नहीं कर रहे है आज हम सुर्य की बात कर रहे है। वहीं पुराने साल को जानें में कुछ ही दिन बाकी रह गया है। उसी के साथ सुर्य भी नए साल में कुछ राशियों के ऊपर अपनी कृपा बनाने वाले है। आपको बता दें कि सभी ग्रहों में सुर्य को सबसे बेहतर और सबसे प्रभावशाली और शक्तिशाली ग्रह माना गया है। हमारी ज्योतिष में कहा गया है कि सुर्य जिस भी राशियों में अपनी कृपा बनाता है उस राशि के जातको को अपनी पूरी जिदंगी में किसी भी चीज को हासिल करने में कोई भी परेशानी नहीं आती है। सुर्य ग्रह अपने आप में इतना प्रबल शक्तिशाली ग्रह है जो किसी भी राशि के जातकों को सफलता की उस ऊचाई तक पहुंचा सकता है जिस सफलता तक जाने के लिए इंसान अपनी पूरी जिदंगी में प्रयास करते रह जाता है लेकिन उसको वो सफलता नहीं मिल पाती जो उसको सुर्य ग्रह अपनी शक्तिशाली ताकतों से पहुंचा देता है।

आपको बता दें कि आने वाली दिसंबर 16 को सूर्य ग्रह का प्रवेश धनु राशि में होगा। इसके साथ ही इस राशि वाले जातको के लिए सूर्य अपनी कृपा को स्वाभाविक तौर पर निभाएगा ही लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी की इस बार सूर्य अपनी कृपा 7 अन्य राशियों में भी अपनी कृपा बनाएगी। सूर्य एक ऐसा ग्रह है जो जिस भी राशि के ऊपर मेहरबान होता है उस राशि के जातको को मान समान भी दिलाता है। जैसे कि हमने आपको बताया कि सूर्य जल्द ही धनु राशि में प्रवेश करने वाला है जिसका खास असर दिखाई देगा।

इसके साथ ही आपको बता दें कि 16 दिंसबर 2017 को सूर्य वृश्चिक राशि से निकलकर धनु राशि में प्रवेश करने वाला है और 14 जनवरी 2018 तक वहीं पर ही विराजमान रहेंगे। इसका पूरा असर इस राशि के जातको पर पड़ने वाला है।

एक टिप्पणी भेजें