शुक्रवार को करे ये उपाय और माँ लक्ष्मी से धन वर्षा का वरदान पाएं !


तंत्र शास्त्र के अनुसार यदि शुक्रवार के दिन माँ महालक्ष्मी की आराधना की जाए तो वो बहुत जल्दी ही प्रसन्न हो जाती है. हालांकि माँ महालक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए ग्रंथो में कुछ खास उपाय बताए गए है. तो चलिए अब आपको बताते है, कि वो कौन से उपाय है जिनसे माँ महालक्ष्मी शीघ्र प्रसन्न हो जाएंगी और आपको आजीवन धनी बनने का आशीर्वाद देंगी. इसमें सबसे पहले उपाय के अनुसार शुक्रवार की शाम को गाय के घी का दीपक घर के ईशान कोण में जलाए. इस दीपक में थोड़ा सा केसर भी डाले और रुई के स्थान पर लाल रंग के सूती धागे का इस्तेमाल करे. बता दे कि इस उपाय से जल्द ही धन सम्पदा आने के योग बनते है.


इसके इलावा दूसरे उपाय के अनुसार शुक्रवार को सात कुंवारी लड़कियों को घर बुला कर उन्हें भोजन करवाएं और भोजन में केसर युक्त खीर तो जरूर खिलाएं. इसके साथ ही उन लड़कियों को दक्षिणा और वस्त्र भी दे. इस उपाय से भी आपको जल्दी ही धन की प्राप्ति हो जायेगी. अगले उपाय के अनुसार शुक्रवार के दिन एक पीला कपडा लेकर उसमे पांच पीले रंग की कौड़ियां, थोड़ा सा केसर और सिक्के डाले. फिर इन सबको बाँध कर उसे अपनी तिजोरी या गल्ले में रखे. बता दे कि इस उपाय के प्रभाव से ही आपकी धन संबंधी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी और आपके घर में धन का आगमन होना शुरू हो जाएगा.

यह भी पढ़े -  
रामायण के अनुसार इन चार लोगों के पास कभी नहीं टिकती लक्ष्मी ..कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती

इसके इलावा शुक्रवार के दिन दक्षिणावर्ती शंख में जल भर कर भगवान् विष्णु का अभिषेक करे और अभिषेक करने के बाद उनकी विधि विधान के साथ पूजा अर्चना करे. गौरतलब है, कि इस उपाय से भी आपके घर में काफी बरकत होगी. इसके इलावा शुक्रवार के दिन सफ़ेद रंग की वस्तु और खाद्य पदार्थ गरीबो को दान करे. इससे आपकी धन संबंधी सभी समस्याएं खत्म हो जायेगी. गौरतलब है, कि शुक्ल पक्ष में पड़ने वाले किसी भी शुक्रवार के दिन पत्नी अपने हाथो से प्रेमपूर्वक साबूदाने की खीर बनाए, लेकिन उसमे शक्कर के स्थान पर मिश्री डाले. फिर इस खीर को सबसे पहले भगवान् को अर्पित करे और बाद में थोड़ी थोड़ी खीर पति पत्नी एक दूसरे को खिलाएं. इसके इलावा इसी दिन मंदिर में इत्र का दान करे. इससे भी आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा.

बरहलाल आज शुक्रवार है, इसलिए बिना देर किये आज ही ये उपाय आजमाइए और अपनी किस्मत को चमकाईये.

एक टिप्पणी भेजें