रोज सुबह खाली पेट पिए ये जादुई ड्रिंक, देखते ही देखते पेट की चर्बी गायब हो जाएगी


दोस्तों मोटापा एक ऐसी चीज हैं जो किसी को भी अच्छा नहीं लगता हैं. लेकिन कई बार गलत लाइफस्टाइल, ओवर डाईट, वांशिक हार्मोंस और अन्य चीजों के चलते इंसान मोटा हो जाता हैं. जब कोई इंसान मोटा होता हैं तब सबसे पहले उसके पेट की चर्बी यानी कि उसकी तोंद बाहर निकलना शुरू होती हैं. इसका कारण यह हैं कि आपके शरीर की चर्बी धीरे धीरे जमा होकर पेट में एकत्रित होने लगती हैं. ये मोटा चर्बी युक्त पेट दिखने में भद्दा तो लगता हैं ही लेकिन साथ ही ये आपकी सेहत को भी भारी नुकसान पहुंचा सकता है.


दोस्तों एक बात हमेशा याद रखिएगा यदि आपके हाथ, पैर मोटे हो जाए तो एक बार चलेगा लेकिन आपका पेट मोटा हुआ तो समझो ये जल्द ही किसी ना किसी बीमारी का घर बन सकता हैं. शारीर में होने वाली 70 प्रतिसत बिमारियों की जड़ ये पेट ही होता हैं. ऐसे में इस पेट की चर्बी को काबू में रखना बेहद जरूरी हो जाता हैं.

मोटापे से निपटने के लिए लोग तरह तरह की चीजें ट्रॉय करते हैं. कोई अपनी डाईट पर कंट्रोल रखता हैं, कोई जिम में मेहनत करता हैं तो कोई गोली दवाइयों का सहारा लेता हैं. लेकिन आज हम आपको इस पेट की चर्बी को ख़त्म करने का बेहद आसान और सस्ता तरीका बताने जा रहे हैं. आज के इस नुस्खे में हम एक ऐसी हेल्थी ड्रिंक का इस्तेमाल करेंगे जिसके सेवन से मात्र 10 दिनों के अन्दर ही आपको फर्क नज़र आने लगेगा. तो चलिए जानते हैं इस नुस्खे किस तरह बनाकर इस्तेमाल करे.

यह भी पढ़े - रोज सुबह बासी पानी पीने से होता है ऐसा फायदा जिसे जानकर हैरान रह जायेंगे आप

पेट की चर्बी घटाने का सरल और सस्ता घरेलु उपाय

दोस्तों इस नुस्खे को तैयार करने के लिए आपको सिर्फ दो चीजों की आवश्यकता होगी. इस नुस्खे में हम एक ड्रिंक तैयार करेंगे जिसके लिए आपको हरा धनियाँ और ताज़ा निम्बू चाहिए होगा. सबसे पहले आप बाजार से कुछ ताज़ा हरा धनिया ले आए और इसे साफ़ पानी से धो ले. अब इस धनिये को चाकू की सहायता से बारीक काट कर मिक्सर में घुमा दे. इस तरह आपके पास धनिए का पेस्ट तैयार हो जाएगा. अब इस पेस्ट को एक ग्लास पानी में में मिला के हिला ले. इसके बाद इसमें आधा निम्बू का रस निचोड़ दे. यदि निम्बू छोटा हो तो आप पूरा रस भी डाल सकते हैं.

इसके बाद ये ड्रिंक रोजाना आपको सुबह खाली पेट पीना हैं. यदि आप इस ड्रिंक का और अच्छे से फायदा उठाना चाहते हैं तो इसे सुबह जागिंग पर जाने के बाद खली पेट पिए. जब आप ये ड्रिंक का सेवन कर रहे हो तो ज्यादा हैवी खाना या फ़ास्ट फ़ूड ना खाए, वरना आपका वजन दुबारा बढ़ जाएगा. बताते चले कि निम्बू और धनिया दोनों ही हमारे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. इस ड्रिंक को लगातार 10 दिनों तक पीने के बाद आपको इसका फायदा नज़र आने लगेगा. एक बात और ध्यान रखे कि इसे 10 दिन तक पीने के बाद बीच में 1 हफ्ते का ब्रेक लेना हैं.

नोट: यदि आपको पथरी की बिमारी हैं तो इस नुस्खे का सेवन ना करे. साथ ही गर्भवती महिलाऐं भी ये ड्रिंक नहीं पी सकती हैं.

एक टिप्पणी भेजें