कल सूर्य कर रहा है राशि परिवर्तन, इन 6 राशियों पर दिखेगा उसका असर बचने के लिए करें ये उपाय


कल यानि की 14 मार्च को चैत्र कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि है और बताया जा रहा है कि कल रात 11:43 पर सूर्यदेव मीन राशि में प्रवेश करेंगे। ज्योतिष में सूर्य को नवग्रहों के राजा की उपाधि दी गई है। यह आत्मा, पिता और सरकारी सेवा का कारक माना जाता है। सूर्य को सिंह राशि का स्वामित्व प्राप्त है। यह मेष राशि में उच्च भाव और तुला राशि में नीच भाव में रहता है। लेकिन इस बार की ये सूर्य की मीन संक्रांति है। वहीं ये भी बताया जा रहा है कि सूर्य की हर संक्रांति के दौरान पुण्यकाल का बहुत अधिक महत्व होता है।


यही कारण है कि इस बार सूर्य की मीन संक्रांति का पुण्यकाल शाम 05:19 से सूर्यास्त तक रहेगा। वहीं 14 मार्च को दिल्ली में सूर्यास्त शाम 06:28 पर होगा। इस दौरान यदी आप नदी में स्नान के लिये नहीं जाते हैं तो घर पर ही नहाने के पानी में पवित्र नदियों का आह्वाहन करके स्नान कर लें। सूर्य के मीन राशि में इस गोचर से विभिन्न राशि वालों को अगले 30 दिनों के दौरान क्या फल मिलेंगे और उसके लिये कौन-से उपाय करने चाहिए। जानिए

यह भी पढ़े - 17 मार्च अमावस्या के बाद ये 4 राशि वाले हो जाएंगे मालामाल, जानें कौन-कौन सी राशि हैं ये..

मेष राशि
इस राशि वाले जातकों के सूर्य बारहवें घर में प्रवेश करेगा। इसलिए इन्‍हें शैय्या सुख मिलेगा। इनका गृहस्थ जीवन सुखी होगा और धर्म में आपकी रुचि बढ़ेगी। लेकिन साथ ही आपके किसी न किसी कार्य में पैसे खर्च होते रहेंगे। दस्तकारी या मशीन संबंधी कार्य करने वालों को इस दौरान ज्यादा संभलकर पैसा खर्च करने की जरूरत है। इसके लिए धार्मिक कार्यों में आर्थिक व शारीरिक रूप से अपना सहयोग देते रहें।

वृष राशि
इस राशि वाले जातकों में सूर्य आपके ग्यारहवें घर में गोचर करेगा। सूर्य के इस गोचर से आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी। साथ ही आपकी इच्छाओं की पूर्ति होगी और आपको उत्तम फलों की प्राप्ति होगी। इसलिए रविवार के दिन रात को अपने सिरहाने पर 2 मूली रखकर सोएं और सुबह उठकर किसी मन्दिर या धर्मस्थल पर दान कर दें।


मिथुन राशि
इस राशि वाले जातकों के सूर्य दसवें स्थान पर गोचर करेगा। सूर्य के इस गोचर से आपका स्वास्थ्य और आपकी आर्थिक स्थिति दोनों ही अच्छी रहेगी। आपको नौकर-चाकर, वाहन आदि का सुख मिलेगा। साथ ही आपकी नियुक्ति किसी अच्छे पद पर होगी । लेकिन इस दौरान आप थोड़े शकी स्वभाव के होंगे। इसलिए अगले 30 दिनों तक काले या नीले रंग के कपड़े पहनने से बचें।

कर्क राशि
इस राशि वाले जातकों के सूर्य नवें घर में गोचर करेगा। सूर्य के इस गोचर से आपको भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा और आपकी सेहत भी अच्छी रहेगी। हालांकि इस दौरान भाईयों से आपको अधिक सहयोग नहीं मिल पायेगा। इसलिए 14 अप्रैल तक घर में पीतल के बर्तनों का इस्तेमाल करें। अगर घर में पीतल के बर्तन नहीं है तो बाजार से कोई भी एक पीतल का बर्तन ले आएं और घर मे उसका उपयोग करें।

ये भी पढ़े - इस राशि की पत्नियाँ अपने पति को पलकों पर बैठा के रखती हैं

सिंह राशि
इस राशि वाले जातकों में सूर्य आठवें स्थान पर गोचर करेगा। सूर्य के इस गोचर से आपको आने वाले 30 दिनों तक अपनी सेहत का ख्याल रखने की जरूरत है। साथ ही अपने कार्यों को पूरा करने के लिए आपको धैर्य बनाये रखना चाहिए और गुस्सा अवॉयड करना चाहिए। इसलिए बड़े भाई या बड़े भाई जैसे किसी और को, जब भी आपकी जरूरत पड़े, तो उनकी मदद जरूर करें।

कन्या राशि
इस राशि वाले जातकों में सूर्य सातवें स्थान पर गोचर करेगा। सातवां स्थान जीवनसाथी का होता है। अतः सूर्य के इस गोचर से आपको जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा। साथ ही आपके जीवनसाथी की तरक्की सुनिश्चित होगी। इसलिए खाना खाते समय अपने भोजन में से रोटी का एक हिस्सा निकालकर ऑफिस या स्कूल-कॉलेज में अपने किसी सहयोगी को खिलाएं।

एक टिप्पणी भेजें