18 साल बाद बन रहा है ऐसा संयोग, इन 4 राशि वालो पर राहु और केतु होंगे मेहरबान


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु और केतु दो ऐसे ग्रह है, जिन्हे छाया ग्रह या पापी ग्रह के नाम से भी जाना जाता है. दरअसल इन दोनों ग्रहो का अपना कोई आस्तितव नहीं होता. ऐसे में ये ग्रह जिस व्यक्ति की कुंडली में जाते है, उसी के अनुसार अपना प्रभाव छोड़ते है. हालांकि बहुत कम अवसर ऐसे होते है, जब इनका शुभ प्रभाव व्यक्ति पर पड़ता है. जी हां बता दे कि राहु और केतु अगर व्यक्ति की कुंडली में दशा और महादशा में स्थित हो तो ये व्यक्ति को काफी परेशान करते है. यदि कुंडली में इनकी स्थिति ठीक हो तो व्यक्ति को अचानक लाभ भी होता है. यही वजह है कि राहु और केतु ग्रह के नाम से हर व्यक्ति को डर लगता है. वो इसलिए क्यूकि इनका प्रभाव किसी भी समय व्यक्ति की किस्मत बदल सकता है.

इसे भी पढ़े - इन राशियों के लोग सबसे ज्यादा झूठ बोलने में होते है माहिर


जहाँ एक तरफ इनकी छाया पड़ने से इंसान की जिंदाहि तबाह हो सकती है, वही दूसरी तरफ ये ग्रह इंसान को धनवान भी बना सकते है. बता दे कि इस बार 18 साल बाद राहु केतु का ऐसा राशि परिवर्तन हो रहा है. ऐसे में ये परिवर्तन किसी राशि के लिए अच्छा होगा तो किसी के लिए बुरा भी होगा. गौरतलब है कि ये दोनों ग्रह राशि परिवर्तन के बाद कर्क और मकर राशि में प्रवेश करेंगे. यानि इन दोनों राशियों पर इसका प्रभाव पडेगा. इसके इलावा इनके परिवर्तन से सिंह और कुम्भ राशि वालो को लाभ होगा. बता दे कि ये दोनों ग्रह इन राशियों में छह मार्च 2019 तक रहेंगे. बरहलाल इस परिवर्तन से चार राशियों को खूब लाभ होगा. तो चलिए अब आपको बताते है कि वो चार राशि कौन सी है.

१. मेष.. इस लिस्ट में सबसे पहला नाम मेष राशि वालो का आता है. बता दे कि इस राशि के लोगो के लिए कुबेर का खजाना खुलने वाला है. जी हां यानि इन्हे हर भौतिक सुख सुविधा की प्राप्ति होगी. अगर सीधे शब्दों में कहे तो इस परिवर्तन से इन्हे केवल लाभ ही होगा.

२. वृषभ.. बता दे कि राहु और केतु इस राशि के लोगो के लिए भी सुख और समृद्धि का तोहफा लाये है. जी हां आपको अचानक धन लाभ होगा या आपकी लॉटरी भी लग सकती है. ऐसे में आपको वहां से धन की प्राप्ति होगी, जहाँ आपने उम्मीद भी नहीं की होगी.

यह भी पढ़े - साल 2018 की शुरुआत में ही इन दो राशि वालो की चमकेगी किस्मत

३. वृश्चिक.. बता दे कि इस राशि के लोगो को हर कार्य में सफलता मिलेगी. जी हां आपका भाग्य आपका साथ देगा और आपको भौतिक सुख सुविधाओं की प्राप्ति होगी. हालांकि आपके छोटे भाई बहनो का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. इसलिए जरा सावधान रहे. ऐसे में रोज चींटियों को काला तिल डाले.

४. मीन.. अब आखिरी राशि की बात करते है. बता दे कि इस राशि के लोगो के लिए राहु और केतु धन का पिटारा खोलने वाले है. एक तरफ रुके हुए सभी काम पूरे होंगे और वही दूसरी तरफ पेट की समस्या से छुटकारा मिलेगा. वही अगर आप छात्र है तो आने वाले अठारह महीने आपके लिए काफी शुभ होंगे.

बरहलाल हम तो यही दुआ करते है कि राहु और केतु के इस परिवर्तन से सभी राशियों को खूब लाभ हो.

एक टिप्पणी भेजें