8 जनवरी से 14 जनवरी: एक लम्बे वक़्त के बाद इस हफ्ते खुलेगी इन 4 राशिवालों की किस्मत,पढ़ें राशिफल


मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

इस सप्ताह कार्यस्थल पर आपकी उत्साही कार्यशैली आसपास के लोगों को प्रोत्साहन दे सकती है। ऑफिस में दिए गए काम को बेहतर तरीके से पूरा करने के कारण आपकी अच्छी छवि बनने की संभावना है। आपको भरपूर भाग्‍य का सहारा मिलने वाला है। आर्थिक स्थिति मजबूत रहने के कारण जी खोलकर आप जिंदगी का मजा ले सकते हैं। किसी पुरानी समस्या का समाधान होगा। विनम्रता और चतुराई के साथ अपने काम को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। यह समय व्यापार के लिए फायदेमंद है। आप भूमि संपत्ति में निवेश करेंगे। अनुचित काम से दूर रहें वरना बाद में दुष्परिणाम का सामना करना पड़ सकता है।


प्यार के विषय में : आपको अपने प्रिय के साथ समय बिताने की सख्त जरूरत है जिससे आप एक दूसरे को अच्छी तरह जान और समझ सके।

करियर के विषय में : अगर व्‍यापार के लिये कहीं लंबी यात्रा करना चाहते हैं तो करें, समय अच्‍छा है। नौकरी व निवेश यह दोंनो आपको लाभ देंगे। स्‍टूडेंट्स को सफलता मिलने वाली है।

हेल्थ के विषय में : सेहत कमजोर हो सकती है, आहार संतुलित करें तथा संक्रमण से बचे।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस सप्ताह आप अपने चारों ओर होने वाली गतिविधियों का ध्यान रखें, क्योंकि आपके काम का श्रेय कोई दूसरा ले सकता है। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीके से करेगी। आप मानसिक तरो-ताजगी के साथ सप्ताह की शुरुआत करेंगे। उत्तम वस्त्र और उत्तम भोजन ग्रहण करने का अवसर मिलेगा। भागीदारी के कार्यों से लाभ मिलेगा। आप अपनी महत्वाकांक्षा को पूरा करने हेतु किसी का अहित नहीं हो जाए इसका ध्यान रखें। शत्रु और विरोधी आपका सामना नहीं कर सकेंगे, पर सावधानी बरतनी जरूरी है।

यह भी पढ़े - इस बार मकर संक्रांति के अवसर पर सभी राशि वाले करें ये ख़ास उपाय, बन रहा है महा संयोग 70 सालों तक फिर नहीं आएगी ऐसी संक्रांति

प्यार के विषय में : प्रेम जीवन के लिए यह समय काफी अच्छा साबित हो सकता है। प्रेमी के साथ किसी लंबी यात्रा पर जाने के योग बने हुए हैं।

करियर के विषय में : लाभ के सौदे अच्‍छे रहेगे। रोजगार प्राप्‍ती की संभावना है। निवेश कर सकते हैं।

हेल्थ के विषय में : सेहत अच्छी रहेगी और आपकी रुचि योगा व ध्यान से जुड़ी गतिविधियों में बढ़ेगी।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

सप्ताह के प्रारंभ में आप बाहर घूमने-फिरने का कार्यक्रम बनाएंगे मगर व्यस्तताओं के चलते पूरी तरह से इसका मजा नहीं ले पाने से मन में असंतोष हो सकता है। किसी मुद्दे पर उचित कानूनी सलाह के लिए आपको किसी से संपर्क करना पड़ सकता है। पेशेवर या शैक्षणिक मोर्च पर यदि अब भी आप गंभीर नहीं हुए तो आने वाले समय में आपको और अधिक समस्या उठानी पड़ सकती है। हालात आपके लिए मुश्किल होते हुए दिख रहा है, हतोत्साहित रहने की संभावना है। आप किसी और के लिए फैसला लेने की स्थिति में खुद को महसूस कर सकते हैं। अपने कार्य की एक अलग शैली से अपने काम की पहचान बनाएंगे।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह आपको एक खूबसूरत और एक सच्चा प्रेम करने वाला जीवन साथी मिलने की पूरी संभावना हैं।

करियर के विषय में : बिजनेस के सिलसिले में यात्रा होगी। बिजनेस भी बढ़ेगा। बिजनेस या नौकरी में कुछ बदलाव का मन भी बन सकता है।

हेल्थ के विषय में : सेहत के नजरिए से सप्ताह ठीक नहीं है। सुस्ती और थकावट के अलावा चली आ रही समस्या थोड़ी बढ़ सकती है।


कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस सप्ताह आपको किसी नए कार्य की शुरुआत में थोड़ा सा सावधान रहने की आवश्यकता है। पारिवारिक तनावों को गम्भीरता से लें, लेकिन बेकार की चिंता सिर्फ मानसिक दबाव में ही इजाफा करेगी। मामले को परिवार के दूसरे सदस्यों की मदद जल्द-से-जल्द निबटाने की कोशिश करें और खुद को तनाव का सामना करने के लिए तैयार रखें। यात्रा के मौकों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों। हताशा-निराशा को काबू में रखें अन्यथा संबंधों में कड़वाहट आ सकती है। किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सहायता से आपकी उन्नति होगी।

यह भी पढ़े - अपनी राशि के अनुसार जानें पिछले जन्‍म में क्‍या थें आप

प्यार के विषय में : विवाह के इच्छुक युवक-युवतियों के लिए अच्छे योग हैं।

करियर के विषय में : करियर में आ रही रुकावट दूर हो सकती है। बिजनेस और नौकरी में फायदे के नए और अनपेक्षित मौके भी आपको मिल सकते हैं

हेल्थ के विषय में : संतुलित आहार न लेना आपके स्वास्थ्य पर भारी पड़ सकता है।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

इस सप्ताह स्वयं को विषम परिस्थितियों में जकड़ा हुआ महसूस करेंगे लेकिन स्वयं पर भरोसा भी रखेंगे कि आप सारी स्थिति को सुधार लेंगे और नियंत्रण में कर लेंगे। यदि आप अपने कार्यक्षेत्र या दिशा में परिवर्तन करना चाहते हैं तो भविष्य में इसके लाभ जरूर नजर आऐंगे। जल्दबाजी में अमीर बनाने वाली योजना वाकई किसी के लिए काम कर सकती है। अपने परिवार के लिए वक्त निकालने के कारण आप सबकी सराहना का हकदार हो सकते हैं। आपके अंदर थोड़ी-सी भी नकारात्मकता अवसाद का कारण बन सकती है। जो लोग किसी से आर्थिक मदद की आस लगाए बैठे हैं, उनकी उम्मीद पूरी होने की संभावना है।

प्यार के विषय में : पार्टनर आपकी लगभग हर बात मानेगा। आपको जीवनसाथी का सहयोग भी मिलेगा। लव लाइफ के लिए भी दिन सप्ताह अच्छा है।

करियर के विषय में : मेहनत ज्यादा हो सकती है। निवेश के लिए समय अच्छा है। रुका हुआ पैसा भी मिल सकता है।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है विशेषकर वायु, पित्त और जोड़ों या हड्डियों से सम्बंधित रोगों से सतर्क रहें। किसी भी छोटे रोग की अनदेखी न करें।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह उत्साह से भरपूर होगा क्योंकि आपके सारे अधूरे काम अब पूरे होंगे और बिगड़े काम बनते नजर आऐंगे। यदि आप अपने जीवन में किसी तरह का परिवर्तन करना चाहते हैं तो तुरंत कदम उठाने से लाभ होगा। आप अपनी कार्यशैली में बदलाव करके आॅफिस में पदोन्नति हासिल करेंगे और आपके नए विचारों की प्रंशसा होगी। अपना मन बदलने के लिए सामाजिक मेलजोल का सहारा लें। कोई बड़ी योजनाओं और विचारों के जरिए आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में भली-भांति जाँच-पड़ताल कर लें।

प्यार के विषय में : पार्टनर की बातों को दिल से ना लगाएं। आपकी लव लाइफ सामान्य रहेगी

करियर के विषय में : नौकरीपेशा लोग और बिजनेस वालों को सावधान रहना होगा। स्टूडेंट्स के लिए सप्ताह सामान्य रहेगा.

हेल्थ के विषय में : सेहत के नजरिए से समय अच्छा है। पुराने रोगों से छुटकारा मिलने के योग बन रहे हैं।

ये भी पढ़े - 2018 आपके लिए क्‍या कुछ शुभ लाने वाला है ।


तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस सप्ताह आप निवेश के दौरान सावधानी रखकर आप पैसा डूबने से बचा सकते हैं। घरेलू परियोजना जल्द ही शुरू होने की संभावना है। इसमें आपका बहुत अधिक समय बर्बाद हो सकता है। पारिवारिक मामलों में बहुत संभल कर चलने की आवश्यकता है। क्रोध और आवेश में आकर संबंधों को खराब न करें धैर्य से काम लें। शिक्षा प्रतियोगिता के लिए भी यह समय अच्छा नहीं है। आय के मामले में यह सप्ताह सामान्य रहेगा। कोई बहुत बड़ा उतार चढ़ाव देखने को नहीं मिलेगा। कार्यों में सफलता के लिए प्रयासों को बढ़ा दें। परिवार का भरपूर सहयोग मिलेगा लगातार कोशिश करने से सफलता निश्चित तौर पर मिलेगी।

प्यार के विषय में : पार्टनर आपकी भावनाओं को समझेगा। लव लाइफ की समस्याएं भी खत्म होने से मन खुश हो सकता है।

करियर के विषय में : नए कारोबार की रूपरेखा बन सकती है। बिजनेस में नई योजनाएं सामने आ सकती हैं।

हेल्थ के विषय में : आपके स्वभाव में उग्रता रहेगी और साथ में स्वास्थ्य कुछ कमजोर भी रह सकता है।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस सप्ताह आपको आर्थिक मोर्चे पर सुरक्षित रहने की आवश्यकता है। किसी समान विचार वाले व्यक्ति के साथ वक्त गुजारना संतोषजनक रहने की संभावना है। यदि आप कहीं घूमने जाने की इच्छा रखते हैं, तो इससे अच्छा समय कोई और नहीं हो सकता है। प्रेम के मोर्चे पर जो लोग सूनापन महसूस करते हैं, प्यार में रंग लाने के लिए वे कुछ रोमांचक योजना बना सकते हैं। स्वयं के काम से समय निकालकर परिवार के साथ ज्यादा वक्त बिताना संभव नहीं होगा। सामाजिक स्तर पर आप पंसदीदा लोगों से मिलकर तनाव रहित महसूस करेंगे और मांगलिक कार्यों का आनंद लेंगे। परिवार में शुभ समाचार मिलने की उम्मीद है।

प्यार के विषय में : प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह अनुकूल है। वैवाहिक जीवन में शुभता रहेगी। जीवन साथी का पूरा सहयोग मिलेगा।

करियर के विषय में : बिजनेस मे फायदा होने के योग हैं। नौकरी में थोड़ा तनाव भी हो सकता है। पढ़ने-लिखने में मन नहीं लगेगा।

हेल्थ के विषय में : बीमार चल रहे लोगों के स्वास्थ्य में सुधार होने के संकेत हैं।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस सप्ताह आप सुदूर यात्राओं और कर्ज लेने से बचें। कुछ लोगों की दोस्ती प्यार में बदलती हुई नजर आ रही है। किसी समारोह में आमंत्रित किए जा सकते हैं। आध्यात्मिकता की बदौलत आप शांति का अनुभव कर सकते हैं। बाहरी गतिविधियां थकाऊ साबित हो सकती हैं। सप्ताह के अंतिम दिनों में विशेष सतर्क रहें किसी करीबी से धोखा मिलने की संभावना है। नए काम की शुरूआत के लिए समय अच्छा है लेकिन राह में आने वाली मुसीबतों को अनदेखा करने से अधिक परेशानियों का सामना करना होगा। दूसरों पर जरूरत से ज्यादा भरोसा करना मकड़-जाल में फंसने की तरह होगा।


प्यार के विषय में : पार्टनर के साथ मिलकर कोई नया काम करेंगे। प्रेम संबंध और मजबूत हो सकते हैं।

करियर के विषय में : कामकाज की योजना गुप्त रखेंगे तो सफल हो जाएंगे। किए गए कामों का नतीजा आपके फेवर में रहेगा।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह आप को अपने खाने की आदतों और व्यायाम प्रणाली पर कड़ी निगरानी रखनी होगी।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि के जातकों को इस सप्ताह सावधानी बरतने की जरूरत है क्योंकि आपके मुसीबत में पड़ने या धोखा खाने की संभावना है इसलिए साझेदारी में काम करने से बचना होगा। प्रयासों में उम्मीद से कम सफलता मिलने की वजह से मन में अव्यवस्था और व्याकुलता बढ़ेगी। यदि आप किसी नए रिश्ते में बंधने जा रहे हैं तो व्यवहार में कुशलता रखने की जरूरत है क्योंकि आपके रिश्ते में दूरियां बढ़ने की पूरी-पूरी आशंका है। कार्यक्षेत्र में काम का बोझ बढ़ने से तनाव महसूस होगा और वरिष्ठों से अन-बन होगी, लेकिन सप्ताह के अंत तक इन सभी स्थितियों से राहत मिलेगी। पैसे का लालच न करें और सट्टेबाजी से दूर रहें।

यह भी पढ़े - 600 साल बाद खुश हुए हैं राहु और केतु, इन 5 राशि वालों को 2017 में करके जाएंगे मालामाल

प्यार के विषय में : शादीयोग्य लोगों के लिए शादी को लेकर सकारात्मक माहौल बन सकता है।

करियर के विषय में : सोच समझकर निवेश करें। प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिलेगी।

हेल्थ के विषय में : अनुशासित दिनचर्या के कारण आप कई सारी बीमारियों से दूर रह सकते हैं।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस सप्ताह आप किसी अवांछित मेहमान से मिलते समय अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखने की कोशिश करें। खुद पर काबू रखना वक्त की जरूरत है। बेवजह तनाव लेने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आखिरकार यह मुलाकात आपके लिए लाभदायक रहेगी। संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फँसने से सावधान रहें। यदि आप कहीं पैसों का निवेश करना चाहते हैं तो कुछ समय इंतजार करना समझदारी होगी। सभी की बातों को ध्यानपूर्वक सुनें और किसी का भी अनादर न करें। घर का माहौल आनंद से भरपूर होगा तथा जीवन साथी के साथ अच्छा समय बीतेगा और लघु यात्रा के संकेत हैं।

प्यार के विषय में : जिसे आप प्यार करते थे, उसका दिल भी आप पर आने की संभावना है।

करियर के विषय में : आपके रुके हुए कुछ काम पूरे होंगे। बिजनेस में भी रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह बीमार जातकों की तबीयत में सुधार होगा।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

यह सप्ताह आर्थिक दृष्टि से देखा जाए तो आपके लिए बेहतर रहने वाला है, मुनाफे के भी अच्छे योग बनेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको एक अलग पहचान मिलेगी, आय के तो बेहतर योग हैं। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का साथ मिलेगा। निवेश करना अच्छा रहेगा आगे चलकर आपको बड़ा फायदा देगा। मित्रों से विवाद होने की संभावना है। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने का प्रयास करना चाहिए। इस सप्ताह मेहनत करने के लिए तैयार रहना होगा। करियर को नई दिशा मिल सकती है। पारिवारिक संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। आपको और आपके जीवनसाथी को वैवाहिक जीवन में कुछ निजता की जरूरत है।

प्यार के विषय में : यह सप्ताह प्रेम संबंधों के लिए बेहद अनुकूल और सकारात्मक रहेगा, प्रेमी युगल एक-दूसरे के साथ अच्छा समय गुजारेंगे।

करियर के विषय में : अपने करियर और बिजनेस को प्लान करके चलेंगें तो बेहतर होगा वरना नुकसान झेलना पड़ सकता है। किसी सरकारी विभाग या अधिकारी से लाभ होगा।

हेल्थ के विषय में : आपको अपनी सेहत के प्रति ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है, खास तौर पर रक्तचाप के मरीजों को।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें