सोमवार को इन चार राशि वालों के ग्रह नक्षत्र उनके पक्ष में करेंगे कार्य, जानें अपना राशिफल


मेष
सोमवार को मेष राशि वालों के लिए सितारों का असर आपकी सेहत और रोजमर्रा के कामों पर रहेगा. ऑफिस में किसी की तरफ आकर्षण महसूस हो सकता है. प्रेमी या जीवनसाथी के साथ संबंधों में सुधार होने के योग बन रहे हैं. आप ईमानदारी से अपने संबंध निभाएंगे. पार्टनर आपकी गलतियां समझ जाएगा. कोई आपसे कुछ पूछे, तो सीधे-सीधे जवाब दें आपके लिए अच्छा रहेगा. किसी बात का अनजाना डर आपको परेशान कर सकता है. किसी से उलझने की जरूरत नहीं है.


आपके सुख में भी कमी हो सकती है. किस्मत और दोस्तों का साथ भी आज आपको कम ही मिलेगा. रोमांस की भावनाएं कामकाज में परेशानियां पैदा कर सकती हैं. आज आप कुछ ज्यादा ही संवेदनशील या तुनकमिजाजी भी हो सकते हैं. लोग आपसे बात करने में थोड़े सावधान रहेंगे. व्यापार में कोई रिस्क न लें. कार्यक्षेत्र में भी बहस हो सकती है जिससे परेशानियां भी आ सकती है. जोखिम भरे फैसले लेने से बचें.

वृषभ
आज आपकी ऊर्जा और सकारात्मकता ज्यादा रहेगी और नई उम्मीदें बन सकती हैं जिनसे आपको फायदा होगा. नए रिश्तों की शुरुआत भी होने के योग हैं. आज आपको नए अवसर मिल सकते हैं. दोस्तों और भाइयों से आपको मदद मिल सकती है. आप उनके लिए चौकन्ने रहें. घर परिवार में चहल-पहल रहेगी. घर में भावनात्मक कारणों से आपको जरूरत महसूस होगी. मौज-मस्ती और मनोरंजन के लिहाज से समय अच्छा रहेगा. आप किसी तरह का कर्जा लेने की कोशिश कर रहे हैं, तो उसकी मंजूरी भी आपको मिल सकती है.

रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं. कार्यक्षेत्र से जुड़ी योजनाओं में आज आप सफल हो जाएंगे. योजनाएं आपको सफलता दिलाएंगी. दुश्मनों से सावधान रहें. किसी को अपने से कम समझने की गलती न करें. साझेदारी में होने वाले किसी काम का ज्यादा से ज्यादा बोझ आपके सिर पर पड़ सकता है. कुछ समस्याएं हो सकती है. पैसों का हिसाब गड़बड़ हो सकता है. जिससे आपको टेंशन भी होगी.

यह भी पढ़े - 8 जनवरी से 14 जनवरी: एक लम्बे वक़्त के बाद इस हफ्ते खुलेगी इन 4 राशिवालों की किस्मत,पढ़ें राशिफल

मिथुन
सोमवार का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. सोचे हुए काम भी अच्छे ढंग से हो जाएंगे. कोई भी काम विनम्रता से स्वीकार करें. नौकरी और अपनी स्थिति पर विचार करना होगा. आप किसी तरह का नया निवेश भी कर सकते हैं. नई खरीददारी भी होने के योग बन रहे हैं. कोई आपको चुनौती दे, तो उसे तुरंत पलट कर जवाब न दें. पूरी बात समझने की कोशिश करनी होगी. थोड़ी देर में स्थिति सामान्य हो सकती है. आज आप जो योजना बना रहे हैं या बनाना चाहते हैं उसे लेकर सावधान ही रहें.

उससे किसी को नुकसान भी हो सकता है. न्यायालय और जमीन से जुड़े मामलों मे परेशान हो सकते हैं. रोजमर्रा के काम में मन कम ही लगेगा. भावनात्मक तौर पर थोड़ी उलझन महसूस हो सकती है. परिवार में किसी की सेहत में उतार-चढ़ाव भी आ सकते हैं. निवेश करने के लिए समय ठीक नहीं है. आज कोई निवेश न करें वरना आपका पैसा कहीं उलझ भी सकता है.


कर्क
कर्क राशि वाले आज कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं तो कर लें क्योंकि आपके लिए दिन अच्छा है. आज ऑफिस या बिजनेस में कुछ नया काम कर सकते हैं. सितारे आपके कार्यक्षेत्र को प्रभावित करेंगे. रुके हुए काम भी पूरे हो सकते हैं. आप ज्यादा से ज्यादा ध्यान अपने घर परिवार की जरूरतें पूरी करने पर दें. दोस्तों और भाइयों की मदद से धन लाभ हो सकता है. कोई गलतफहमी भी सुलझ सकती है. आपको कोई उम्मीद नजर आए तो आप नए कारोबार की शुरुआत करें. आज समस्याएं और विवाद खत्म होने के भी योग बन रहे हैं. आप कुछ जरूरी काम टाल सकते हैं. आपके व्यवहार से आसपास के लोगों को कुछ परेशानी हो सकती है. किसी को उधार दिया गया पैसा आज उलझ भी सकता है.

सिंह
सिंह राशि के लोग आज जो काम करने की सोचेंगे वो पूरा कर ही लेंगे. आपके लिए दिन अच्छा है. सीधे-सीधे आपके सोचे हुए काम हो जाएंगे. परेशान न हों शांति और धैर्य से काम लें. आज आप कुछ नया करने की कोशिश करेंगे. आज आप कुछ सोच-समझकर ही बोलें. आपकी सोच और विचारों में नयापन आ सकता है. आज आपको बिजनेस में फायदा या नौकरी में प्रमोशन मिलने के योग हैं.

आपका ध्यान नियमित कामकाज निपटाने पर रहेगा. आप बहुत बातें करने के मूड में रहेंगे. दूसरों के साथ जुड़ सकने की आपकी क्षमता आज बहुत काम आएगी. आज आपको किस्मत का साथ मिल सकता है. दोस्त फोन पर आपको परेशान कर सकते हैं. आज किसी पर गुस्सा न करें. परेशानी में पड़ सकते हैं. जरूरत से ज्यादा भावुक होना आपके लिए परेशानी का कारण भी बन सकता है.

ये भी पढ़े - 2018 आपके लिए क्‍या कुछ शुभ लाने वाला है ।

कन्या
कन्या राशि के लिए आज होगा वही, जो आप चाहते हैं. पूरी तरह किसी काम के परिणाम आपके अनुसार ही मिल सकते हैं. आपको कोई अच्छी खबर मिलने के योग हैं. कर्जे से मुक्ति पाने में आप सफल हो सकते हैं. रुका हुआ पैसा मिल सकता है. आपके लिए दिन अच्छा है और फायदेमंद भी हो सकता है. आर्थिक मामलों में थोड़ा बहुत सुधार होने के योग बन रहे हैं. आज आप खुद में भी बदलाव महसूस करेंगे. नया काम या प्रोजेक्ट भी आपको मिल सकता है. नए अवसरों पर खुले मन से विचार करना होगा.

परिवार के साथ मनोरंजन में समय बीत सकता है. अधिकारी और निचले स्तर पर काम करने वाले लोगों से सहयोग मिल सकता है. अधिकारी, सरकारी नियम या प्रक्रियाएं आपके काम में रुकावटें बन सकती हैं. अपने राज किसी को न बताएं. सोच-समझकर और योजना बना कर ही आगे बढ़ें. घर-परिवार की सुरक्षा की चिंता हो सकती है. धन खर्च होने के योग हैं. कुछ खर्चे फालतू भी हो सकते हैं.


तुला
आज आप अपने आसपास के लोगों के इरादे आसानी से समझ जाएंगे. इससे आप बड़े नुकसान से बच सकते हैं. कोई करीबी व्यक्ति आपको इशारों में ही खास बात बता सकता है, जिससे आपको फायदा हो सकता है. हर चुनौती को अलग करते हुए कामकाज में लगे रहने का समय है. सत्ता और ऑफिस में बड़े पदों पर बैठे लोगों से कॉन्टैक्ट हो सकता है. आप अपने कामकाजी जीवन में अपने सामाजिक संपर्कों का फायदा उठाने में सफल हो सकते हैं. आप अपनी प्रतिष्ठा को भी निखार सकते हैं. आपको हर तरह से सावधान रहना चाहिए. जोश में आकर कोई ऐसा काम न करें जिससे आप ही परेशान हो जाएं. आपको थोड़ा सावधान रहना चाहिए. आज आप जोश में आकर ऐसे वादे कर सकते हैं जो पूरा करने में आपको कठिनाई महसूस हो सकती है. दूसरों के मामलों में जरा भी दखल न दें. माता की सेहत में गिरावट और सुख में कमी महसूस हो सकती है. आमदनी में कमी आ सकती है और आपके खर्च भी बढ़ने की संभावना है.

वृश्चिक
सोमवार के दिन इस राशि को किसी जरूरी काम से भी यात्रा करनी पड़ सकती है. घर-परिवार, निजी और पेशेवर जिंदगी से जुड़े खास काम हो सकते हैं. कोई दोस्त या परिचित आज आपसे कॉन्टैक्ट कर सकता है. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने की संभावना बढ़ सकती है. आज आपको पूरे उत्साह और लगन से काम करना चाहिए. कन्फ्यूजन दूर करने के लिए कोई नया तरीका आपके दिमाग में आ सकता है. संतान से सुख और कोई अच्छी खबर भी मिलने के योग हैं. आज आपको कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है. स्टूडेंट्स को सफलता मिलने के योग हैं. एक्स्ट्रा काम के कारण आपका मूड भी खराब हो सकता है. परिवार के मामले सावधानी के साथ ही निपटाएं. कोई पुरानी बात थोड़ी परेशानी पैदा कर सकती है.


धनु
कोई नई योजना सामने आ सकती है जो आपके मौजूदा काम की तुलना में ज्यादा फायदेमंद रहेगी. इस पर विचार जरूर करें. कोई सामाजिक संबंध या कोई ऐसा कॉन्टैक्ट निकलेगा, जो आपके करियर को आगे बढ़ाने में मददगार साबित हो सकता है. नए विचारों, उत्साह और शुरुआत से काम करने का समय है. नए मौके भी आज आपको मिल सकते हैं. मकान खरीदने के लिए दिन अच्छा है. विवाह संबंधी मामले सामने आ सकते हैं. आप लाभ के मामले में भाग्यशाली हो सकते हैं. कोई अच्छी खबर मिल सकती है.

आपके कामकाज की  तारीफ हो सकती है. परिवार के मामले निपट सकते हैं. आज आपके मन में प्रसंता रहेगी. जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करें और जीवनसाथी को बराबर रिस्पॉन्स भी दें. कोई व्यक्ति आपके लिए उलझन बन सकता है. पैसों के मामले भी उलझ सकते हैं.

इसे भी पढ़े - 2018 में मंगल का गोचर से इन दो राशियों की लगने वाली है लॉटरी , होंगे आकस्मिक लाभ

मकर
आज ऑफिस या आपके दायरे के कुछ लोग आपकी मदद करेंगे. आज आपको दूसरों से ज्यादा खुद पर भरोसा होना चाहिए. अपने से छोटो की आप मदद कर सकते हैं. भविष्य की सफलता के लिए पहला कदम उठाने का समय है. रिश्तेदारों से भावनात्मक सहारा मिल सकता है. कारोबार के सिलसिले में भी यात्रा हो होने के योग बन रहे हैं. अधूरा काम निपटा लें. भविष्य के बारे में बहुत बारीकी से विचार करना होगा. करियर में आज आपको कुछ नए मौके मिल सकते हैं.

बिजनेस के लिए दोस्तों से मदद मिल सकती है. महत्वपूर्ण कामों में समय बीत सकता है. आपको किस्मत का साथ और परिवार से सहयोग भी मिलेगा. संतान के साथ समय बीतेगा. भावनात्मक असंतुलन भी हो सकता है. करीबी इंसान से मनमुटाव हुआ, तो मन में नकारात्मकता बढ़ सकती है. अधिकारियों से भी अनबन होने के योग बन रहे हैं. दूसरे लोगों की आप पर नजर रहेगी. फालतू खर्चा भी हो सकता है.

कुंभ
आज धन लाभ होने के योग बन रहे हैं. पैसों की योजनाएं बनाने में किसी की मदद मिल सकती है. नौकरी की तलाश है, तो आज आपको ऑफर मिल सकता है. आज आप दिन भर दूसरों की मदद करते रहेंगे. ऑफिस में आपको किसी नए काम की जिम्मेदारी भी मिल सकती है. आज आपको सुबह से ही चुनौतियां मिलने के योग हैं. विदेश या दूर स्थान पर रहने वाले लोगों से फायदा हो सकता है.

आज जो भी फैसले लेने हैं. ध्यान से और सोच समझ कर करें. किस्मत के भरोसे कोई बड़ा फैसला लेने की सोच रहे हैं, तो सावधान रहें. आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. आप परेशान भी हो सकते हैं. आज आप किसी काम में अति न करें. आज के दिन ऐसा कुछ न करें, जो जिससे दूसरों को कष्ट हो सकता है. आज आपको वाणी पर नियंत्रण रखना होगा.

मीन
मीन राशि के लिए सोमवार का दिन परेशानियां कम हो सकती है. लोगों का ध्यान आपकी ओर रहेगा, आपको फायदा होगा. धन लाभ के योग भी बन रहे हैं. आपके या जीवनसाथी के करियर में अचानक कुछ बदलाव आ सकता है. आपका व्यवहार भी आज अचानक बदल सकता हैं. इस बदलाव से आप खुश हो सकते हैं. आपको लोगों से मदद लेने की जरूरत पड़ेगी. दूसरों के ही जरिए कुछ नए मौके भी आपको मिल सकते हैं. आपको कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है. जीवनसाथी से प्यार और सहयोग  मिल सकता है.

लोग आपके निजी जीवन में दखल देने की कोशिश कर सकते हैं. आपको लेकर अफवाहें भी उड़ सकती हैं. बातें भी होंगी. आप कुछ भी सोचने-समझने और उस पर कोई कदम उठाने में खुद को असमर्थ महसूस कर सकते हैं. नौकरी में कामकाज ज्यादा हो सकता है.

एक टिप्पणी भेजें