धन प्राप्ति के लिये बुधवार को करे ये उपाय,शाम तक होगा चमत्कार


भगवान श्री गणेश सभी का उधार करते है. गणेश भगवान बहुत ही दयालु है. भगवान जब अपने भक्त पर प्रसन्न होते है तो उनके भक्त के लिए अच्छे दिन आ जाते है. आप सब को ये पता है कि भौतिक, दैहिक और अध्यात्मिक कामनाओं के सिद्धि के लिए सबसे पहले पूजा जाता है. गणेश भगवान के कई नाम है उन्हें गणाध्यक्ष और मंगलमूर्ति कहा जाता हैं. गणेश जी को विघ्नहर्ता भी कहा जाता हैं. गणेश भगवान के बारे में हर किसी को पता है कि वो अपने भक्तो सारे दुखों और कष्टों को हरने वाले है. सभी बाधाएं, रोगों, शत्रु और दरिद्रता दूर करते हैं. बुधवार के दिन गणपति की पूजा और उपासना करने से सुख समृद्धी बढ़ती है और बुद्ध दोष भी दूर होता है.

यह भी पढ़े - नाराज पत्नी को मनाने के 5 आसान तरीके


आप को बता दें कि बुधवार को गणेश भगवान की पूजा करने से भगवान बहुत जल्दी खुश होते है. आज बुधवार का दिन है ये दिन आप के लिए एक नई सुबह के साथ आप के लिए एक बड़ा मौका लेकर आया है. आज हम आप को वो मन्त्र बता रहे है जिनका विशेष रूप से उपयोग करके आप भगवान गणेश को खुश कर सकते है.

मंत्र-

सिन्दूरं शोभनं रक्तं सौभाग्यं सुखवर्धनम्।
शुभदं कामदं चैव सिन्दूरं प्रतिगृह्यताम्।।

त्वत्प्रियाणि सुपुष्पाणि कोमलानि शुभानि वै।
शमी दलानि हेरम्ब गृहाण गणनायक।।

प्रातर्नमामि चतुराननवन्द्यमानमिच्छानुकूलमखिलं च वरं ददानम्।
तं तुन्दिलं द्विरसनाधिपयज्ञसूत्रं पुत्रं विलासचतुरं शिवयो: शिवाय।।
प्रातर्भजाम्यभयदं खलु भक्तशोकदावानलं गणविभुं वरकुञ्जरास्यम्।
अज्ञानकाननविनाशनहव्यवाहमुत्साहवर्धनमहं सुतमीश्वरस्य।।

ये भी पढ़े - चाहते हैं ढेर सारा पैसा.. तो आज ही कर लें नमक और लौंग का ये आसान सा उपाए

इन मंत्रो का विशेष तरह से उपयोग करना होता है. इसके लिए बुधवार को आप सुबह उठ कर सभी नित्य क्रिया कर के गणेशजी के मंदिर उन्हें दूर्वा की 11 या 21 गांठ अर्पित करें. इसके साथ गणेश जी को सिंदूर चढ़ाए इससे आपकी सभी मनोकामनाएं जल्द ही पूर्ण होगी. ये सब करते समय एक बात का विशेष ध्यान रखें कि सिंदूर चढ़ाते समय विशेष मंत्र को भी पढ़ें. गणेश जी शंकर और पर्वती के पुत्र है इस लिए उन्हें सिंदूर चढाने का विशेष लाभ होता है.

एक टिप्पणी भेजें