नाम का पहला अक्षर बताएगा कैसा है आपके लव पार्टनर का स्वभाव और कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ


ज्योतिष विद्या एक ऐसी विद्या है जिससे किसी भी व्यक्ति के जीवन के बारे में जाना जा सकता है। ज्योतिष विद्या के अनुसार, आपके नाम का पहला अक्षर आपके मानसिकता के बारे में बताता है आपके नाम के पहले अक्षर से आपके स्वाभाव और पसंद नापसंद के बारे में पता लगाया जा सकता है। आपके नाम का पहला अक्षर ये  भी दर्शाता है की आप अपने जिन्दगी में किस तरीके की जीवनसाथी चाहते है और प्यार के प्रति आपका दृष्टिकोण क्या है। आज हम आपको A से लेकर Z तक के व्यक्तियों के लव लाइफ के  बारे में बताने जा रहे हैं।


A
जिन व्यक्तियों का नाम ए से शुरू होता है उन्हें बनावती प्यार पसंद नहीं होता है ये अपने प्यार को पाने के लिए सीधे एप्रोच करते है ये साधारण जिन्दगी जीना पसंद करते है अगर इन्हें कोई फ्लर्ट पार्टनर मिल जाए, तो लव लाइफ खराब हो जाती है।

B
जिन लड़कों का नाम बी से शुरू होता है वे खुद ज्यादा रोमांटिक नहीं होते लेकिन रोमांस इन्हें पसंद हैं अगर कोई इनके साथ फ़्लर्ट करे या इन्हें डेटिंग पर चलने को कहे तो ये इन्हें खूब भाता है।

C
ऐसे व्यक्ति जिनका नाम सी से शुरू होता है इनको लोगों से मिलना, बातें करना, नए-नए दोस्त बनाना इन्हें पसंद है। ऐसे व्यक्ति किसी के साथ भी अपना रिश्ता बखूबी निभाते है ये शानदार पति साबित होते है।

यह भी पढ़े - घर से निकलने से पहले करेंगे ये काम तो सफलता चूमेगी आपके कदम !

D
डी नाम वाले लड़के  अपने पार्टनर का ख्याल रखने वाले होते  ये थोडा कम रोमाटिक होते है लेकिन अपने पार्टनर ये कभी ये चीजे महसूस नहीं होने देते है।

E
इ नाम वाले लड़के काफी फ्लर्टी होते है अगर इनको इनके मुताबिक लिफेपर्त्नेर मिल जाये तो ये सबसे बेस्ट जोड़ी होती है ।

F
एफ नाम वाले लड़के अपने पार्टनर को कभी नाराज नहीं रहने देते है ये काफी रोमांटिक होते हैं लेकिन ये बात किसी को जाहिर नहीं होने देते है।


G
जी नाम वाले को सबकुछ परफेक्ट चाहिए होता है है ये किसी भी बात में कमी बर्दाश्त नहीं क्र पते है इसलिए इनके पार्टनर को थोडा सजग रहना पड़ता है।

H
ये थोडा व्यापारी किस्म के होते हैं प्यार भी एक निवेश ही है, ऐसा सोचते हैं .अगर ये प्यार में सीरियस हो जाएं, एक-दूजे से शादी का भी वादा कर लें, तो इसके बाद जो तोहफे ये अपने पार्टनर को दे रहे हैं उन्हें भी प्यार का निवेश समझते हैं.

ये भी पढ़े - नहीं होना चाहते गरीब, Follow करें ये छोटे-छोटे Vastu Tips

I
इन्हें भरपूर प्यार की आवश्यक्ता होती है, इसके अलावा रिश्ते में इन्हें कुछ भी नहीं चाहिए। पार्टनर का इनके प्रति झुकाव, यही इन्हें पसंद आता है। अगर इनका पार्टनर इनको अनदेखा करे तो ये चिंता में पड़ जाते है।

J
इन्हें प्यार में सबकुछ आता है। इनके पार्टनर को इनका  साथ पसंद आता है। इस नाम के लोगों का प्यार का रिश्ता अगर एक बार बन जाए, तो काफी लंबा चलता है।

K
ये बहुत ही रोमाटिक होते है। ये किसी को भी आकर्षित कर सकते है । लेकिन इनकी खुद की बात करें तो ये भावुक किस्म के इंसान हैं। प्यार में सच्चे हैं, रोमांटिक हैं और रिश्तों को सही आकार देना जानते हैं।

L
ये लोग विनम्र स्वाभाव के होते है। अपनी भावनाओं को व्यक्त करना इन्हें आता है, दिल में कोई बात छिपाकर नहीं रखते। और चाहते है की इनका पार्टनर भी इनके प्रति वफादार रहे।

इसे भी पढ़े - आइये हम बताते हैं आपको किस तरह रोटी भी बदल सकती है आपकी किस्मत..


M
ये लोग थोडा कम रोमांटिक होते हैं । लेकिन इन्हें प्यार व्यक्त करना आता है। किसी को धोखा देने वालों में से नहीं होते है।

N
ऐसे लोग शर्मीले और शांत होते हैं। एक बार आप इन्हें करीब से जान लें तो पता चलेगा कि इन्हें फ्लर्ट करना और प्यार में मस्ती करना अच्छे से आता है।

O
ये थोड़े शर्मीले स्वाभाव के होते है। अगर एक बार अपने पार्टनर के साथ कम्फर्टेबल हो जाएं, तो ही अपनी भावनाओं को बता पाते हैं ऐसे लोग।

P
ये अपने पार्टनर से काफी उम्मीदे रखते है ये चाहते है की इनका पार्टनर समाज में अपनी पहचान बनाये। इन्हें प्यार में भले ही कम रोमांटिक पार्टनर मिल जाए, लेकिन वह समझदार जरूर होना चाहिए।

Q
ऐसे लोग काफी उर्जावान होते हैं। आपके पार्टनर को आपके कदम से कदम मिलाकर चलना होगा, नहीं तो रिश्ते में परेशानी आ सकती है।

R
ये समझदार व्यक्ति होते हैं इन्हें बे मतलब की बातें बर्दश्त नहीं होती है। इसी तरह से प्यार को भी तरीके से करना पसंद करते हैं। शारीरिक आकर्षण आपके लिए जरूरी है।

S
ऐसे व्यक्ति अपने काम को अधिक अहमियत देते है काम इनके लिए सबसे पहले आता है। आराम करने से पहले वे काम खत्म करना पसंद करते हैं। प्यार में ये लोग रोमांटिक होते हैं।

यह भी पढ़े - शयनकक्ष के वास्तुदोष को कैसे दूर करें


T
ये थोडा भावुक किस्म के इन्सान होते हैं। इन्हें शारीरिक सुन्दरता आकर्षित करती है ये अपने पार्टनर को खुश रखना अच्छे से जानते है।

U
ये अपने पार्टनर से सच्चा प्यार करते है। प्यार उनके लिए कोई मजाक या टाइम बिताने जैसी चीज नहीं है। ये अपने जीवन साथी के हर बात का ख्याल रखते है।

V
जिनका नाम वि से शुरू होता है उन्हें प्यार तो चाहिए होता है लेकिन ये आजाद  रहना चाहते है  ये अपने पार्टनर को स्पेस देते हैं और उनसे भी इसी तरह की उपेक्षा रखते हैं।

W
W अक्षर से जिनका नाम शुरू होता है, ऐसे लोग बहुत साहसी होते हैं। ये अपने अच्छे होने पर, सफल होने पर करते है । ये अपने लिए सबसे हटकर पार्टनर खोजते है इन्हें अपने पार्टनर से काफी उम्मीद होती है।

एक टिप्पणी भेजें