31 दिन शनि रहेगा अस्त, इन पांच राशियों को मिलेगा लाभ…जानिए शनिवार का राशिफल


मेष
शनिवार के दिन आपको किस्मत का साथ मिल सकता है. एक्स्ट्रा पैसा कमाने के मौके मिलेंगे और नए लोगों से भी मिल सकते हैं. आज पुराने दोस्तों से रिश्ते ताजा करने के मौके मिल सकते हैं. आज आप परेशानियों से निपटने में सफल रहेंगे. बिजनेस में अच्छी-खासी सफलता भी मिलने के योग हैं. महत्वपूर्ण और बड़े लोगों से मुलाकात के योग बन रहे हैं. आप थोड़ा ज्यादा बोलने के मूड में भी हो सकते हैं. विपरीत लिंग वालों से संबंधों में सुधार होने के योग हैं. आपका मूड रोमांटिक हो सकता है. आज परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा.  जिम्मेदारियों को लेकर सावधान रहें और छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा न करें. आपका मन काम में कम और बातचीत में ज्यादा हो सकता है. भावुकता में आकर किसी तरह की गलती करने से बचें.


वृषभ
आपको शनिवार को  धैर्य और साहस से काम लेंगे तो बड़ी सफलताएं मिल सकती हैं. पुराने काम निपट सकते हैं. आप अपनी कोशिशों में सफल रहेंगे. अपनी भावनाएं व्यक्त करते हैं, तो हर तरह के संबंधों में सुधार आएगा. आज आप अपनी बातों से उन लोगों को मना लेंगे जो आपसे नाराज थे. यात्रा की योजना बन सकती है. आपकी सेहत पहले से थोड़ी ठीक रहेगी. आज अगर एक टेंशन खत्म होगी, तो दूसरी शुरू हो सकती है. परिवार, ऑफिस और बिजनेस में किसी से अनबन हो सकती है. वाहन से सावधान रहें, दुर्घटना जैसी स्थिति बन सकती है. सोचे हुए काम पूरे होने में समय लग सकता है. पैसा और किसी तरह का कागजी काम आज उलझ भी सकता है. साथ के लोगों की तरक्की देख कर जलन हो सकती है.

यह भी पढ़े - सप्ताह में इस दिन जन्मे बच्चे होते है सबसे ज्यादा खुश किस्मत, जानिए क्या कहता है आपका दिन !

मिथुन
आज मतलब शनिवार को आपके बिजनेस या कार्यक्षेत्र में कॉम्पिटीशन हो सकता है. नौकरी-धंधे में प्रगति के योग हैं. परिवार के साथ समय बीता सकते है. पारिवारिक जीवन की समस्या निपट सकती है. किसी को अपनी बात समझाने में आप बहुत हद तक सफल हो सकते हैं. कठिन समस्या सुलझ सकती है, और अधूरा काम निपटाने से फायदा हो सकता है. नए संबंधों की शुरुआत हो सकती है. कुछ खास मामलों में नतीजे मिलने तक धैर्य रखना होगा. आप किसी को खुश करने के लिए ज्यादा पैसा भी खर्च कर सकते हैं. खुद को समय नहीं दे पाने से परेशान भी हो सकते हैं. कुछ कामों में आपका मन नहीं लगेगा.

कर्क
आज आप खास मामलों में फैसले लेने से पहले किसी अनुभवी की सलाह जरूर लें. पैसों के कई मामले निपट सकते हैं. सामूहिक ढंग से किए जाने वाले कामकाज के लिए दिन अच्छा हो सकता है. आराम का मौका भी आज आपको मिल सकता है. जहां तक हो सके, मददगार, विनम्र और सहयोगपूर्ण रहें. अपने पैसों से जुड़े कागजों की जांच कर लें. नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन सारा समय अच्छा हो सकता है. धन का पूरा पूरा लाभ हो सकता है. आपको कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है. घर की मरम्मत या सजावट पर कुछ पैसा खर्च हो सकता है. अनजाने में या फालतू ही आप किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति को नाराज कर सकते हैं.

सिंह
सिंह राशि वालों के लिए शनिवार के दिन कामकाज और दुनियादारी से जुड़े मामलों में सफलता मिल सकती है. आज आगे बढ़ने के मौके भी मिलेंगे. कई तरह के काम आपको संभालने पड़ सकते हैं. ज्यादातर काम आसानी से पूरे होने की उम्मीद है. कुछ न कुछ नया करने की इच्छा हो सकती है. पैसों की स्थिति सुधारने के लिए आपको थोड़ी-सी कोशिश में ही सफलता मिल सकती है. बिजनेस में फायदा हो सकता है. नए मौके मिलने के योग बन रहे हैं. संतान की तरफ से अच्छी खबर या संकेत मिल सकते हैं. खुद के ही लिए फैसलों में आप उलझ सकते हैं. परिवार में किसी के साथ तीखी बहस भी होने के योग हैं. कार्यस्थल या बिजनेस में किसी से अनबन होने की संभावना है.

कन्या
आपकी सोच और व्यवहार दोनों सकारात्मक हो सकते हैं. कामकाज और जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं. कुछ नई सूचनाएं और जानकारियां मिल सकती हैं. जीवनसाथी के साथ अच्छे से समय बीतेगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए समय सामान्य रहेगा. दूर स्थान पर रहने वालों से बातचीत होगी. ऑफिस में सम्मान मिलेगा, कोई पुराना दोस्त भी मिल सकता है. परिवार के साथ यात्रा होगी. कुछ कामों में थोड़ा ज्यादा पैसा भी खर्च करना पड़ सकता है. आज आपकी सेविंग में से भी कुछ पैसा खत्म हो सकता है. किसी काम के लिए मेहनत भी ज्यादा हो सकती है. न चाहते हुए भी किसी को उधार पैसा देना पड़ सकता है या  कहीं पैसा लगाना पड़ सकता है. टेंशन और फालतू खर्चा बढ़ सकता है.

ये भी पढ़े - अपनी राशि के अनुसार जानें पिछले जन्‍म में क्‍या थें आप

तुला
तुला राशि वालों के लिए आज शनिवार का दिन अच्छा हो सकता है. कम मेहनत का फल भी ज्यादा मिल सकता है. आप जो भी फैसले करेंगे उनका असर लंबे समय तक रहेगा. अपना नजरिया सही रखेंगे तो हर समस्या से निपटने में सफल हो सकते हैं. खुद पर भी भरोसा रखें. कैसी भी स्थिति बने, धीरे-धीरे सब आपके फेवर में हो सकती है. अपने निजी और पारिवारिक जीवन पर थोड़ा ध्यान देने की कोशिश करें. बिजनेस करने वाले लोगों को फायदा हो सकता है. नौकरी की परेशानियां भी खत्म हो सकती हैं. परिवार के सदस्यों से मदद मिल सकती है. दुश्मन को कमजोर न समझें, विरोधियों के सामने आप लगभग अकेले ही रहेंगे. रहन-सहन के स्तर में कुछ बदलाव के बारे में आपको टेंशन हो सकती है. सजावटी चीजों पर भी आपका पैसा खर्च हो सकता है.

वृश्चिक
आप जितना सोचेंगे और मेहनत करेंगे, उतने काम बनेंगे., सोचे हुए काम पूरे हो जाएंगे. कुछ काम से कंपनी या आपकी बिजनेस फर्म को बड़ा फायदा हो सकता है. लोगों से मिलने में और सामाजिक कार्यक्रमों में आप बहुत हद तक सफल रहेंगे. पार्टनर के साथ अच्छा टाइम बीतेगा. आप अपने व्यवहार और कोशिशों से दूसरों के साथ जितना तालमेल बनाकर चलेंगे, उतने ही सफल हो जाएंगे. लेखन, कला, चिकित्सा, कानून क्षेत्रों के लोग खासतौर पर सफल हो सकते हैं. पैसों से जुड़े काम पूरे हो जा सकते हैं. सेहत पहले से ठीक रहो सकती है. कोई पुराना दोस्त भी मिल सकता है. किसी न किसी बात के कारण मानसिक उथल-पुथल हो सकती है. आप मन ही मन किसी से दुश्मनी बढ़ा सकते हैं. किसी के काम या आदतों को लेकर आपको कोई गलतफहमी हो सकती है.

धनु
शनिवार का आपके लिए दिन थोड़ा अच्छा हो सकता है. जीवन के लगभग हर पहलू को लेकर आपकी सोच सकारात्मक हो सकती है. पैसों का कोई मामला है, तो वह सुलझने लगेगा. करियर में आपके साथ कुछ अच्छा भी हो सकता है. दूसरों के साथ मिलकर कोई काम करना पड़ सकता है. आज किसी की मदद भी करनी पड़ सकती है. पैसों और फायदों के लिए दिन अच्छा है. ऑफिस में अधिकारियों का मूड ध्यान में रखकर कोई भी काम करें, आप फायदे में रहेंगे. स्टूडेंट्स को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है. आज आपकी सेहत में भी थोड़े उतार-चढ़ाव आने के योग हैं. परिवार में किसी से विवाद होने के भी योग हैं.

इसे भी पढ़े - इन 5 राशि वालों के पास जन्म से ही होती हैं अद्भुत शक्तियाँ, जानें कौन हैं वो खुशनसीब लोग

मकर
मकर राशि वालों के लिए शनिवार का दिन मिला-जुला दिन हो सकता है. आप सकारात्मक और उत्साहित रहेंगे, नए अनुभव भी आपको हो सकते हैं. जिंदगी में होने वाले किसी बड़े बदलाव के संकेत भी आपके सामने आ सकते हैं. आज रुके हुए काम भी पूरे होने के योग बन रहे हैं. कुछ नए काम भी शुरू हो सकते हैं. परिवार में ख़ुशी का माहौल हो सकता है. परिवार के साथ आप अपना अलग समय बीता सकते हैं. दोस्त या रिश्तेदार से कोई गिफ्ट मिलने की संभावना है. किसी धार्मिक या सामाजिक कार्यक्रम में भी आज आप शामिल हो सकते हैं. ऑफिस में बॉस या अधिकारी आज आपसे किसी बात पर नाराज भी हो सकते हैं. साथ काम करने वाले कुछ लोग भी आपकी मदद नहीं कर पाएंगे. इसके लिए खुद को तैयार रखना पड़ सकता है.

कुंभ
शनिवार को कोई बड़ा और जरूरी काम सफलता से निपट सकता है. अपनी बात से दूसरों को सहमत कराने में भी आप पूरी तरह सफल हो सकते हैं. महत्वपूर्ण फैसले लेने के लिए दिन अच्छा है. प्रेमी, दोस्त, जीवनसाथी हर परिस्थिति में आपका साथ देंगे. कहीं से रिश्तों की बात भी चल सकती है. सेहत पहले से थोड़ी ठीक रहेगी. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा. नौकरी और कारोबार की गलतफहमी खत्म हो सकती है. साथ काम करने वाले लोगों और अधिकारियों और से संबंध अच्छे हो सकते हैं. निजी मामले आपके दिमाग पर हावी हो सकते हैं. थोड़ी देर अकेले में विचार करके उन्हें निपटाने की कोशिश करें. समस्याओं का समाधान मिलने की संभावना कम है. आपके विरोधी भी सक्रिय हो सकते हैं, भाग-दौड़ बहुत हो सकती है.

मीन
आज आप भविष्य के लिए कोई योजना बना सकते हैं. आप अपनी सोच का दायरा भी बढ़ा सकते हैं. बड़े नजरिए के साथ आप अच्छा महसूस करेंगे. आप हर स्थिति में समझौते का मन बनाकर रखें और विवादों को बातचीत से निपटाने की कोशिश करें. प्रेमी और जीवनसाथी के साथ रिश्ते मजबूत हो सकते हैं. कई लोगों से मुलाकात के भी योग बन रहे हैं. कोई प्रेम प्रसंग भी शुरू हो सकता है. आप  नया काम शुरू करने का मन बना सकते हैं. माता-पिता से पूरा सहयोग भी मिलेगा. ऑफिस या फिल्ड में किसी से अनबन हो सकती है. आपको पुरानी बीमारी के कारण परेशानी हो सकती है. आप दिनभर विचारों में उलझे रह सकते हैं. कुछ खास मामलों में आप सच्चाई से दूर रहेंगे और बड़े फैसले लेने में कन्फ्यूज हो सकते हैं. किसी भी स्थिति में अति करने से बचें.

एक टिप्पणी भेजें