सावधान ! पेशाब करते समय कभी भूलकर भी न करें यह गलतियां वरना बहुत पछतायेंगे


मानव शरीर के लिए पेशाब करना सबसे मुख्य भाग होता है.आपने देखा होगा कि सोने के बाद जब लोग सुबह-सुबह उठते हैं तो सबसे पहले बाथरुम में पेशाब करने के लिए जाते हैं. क्योंकि पेशाब किये बिना हम ज्यादा देर तक नहीं रह सकते हैं.पेशाब करने का सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि इससे हमारे शरीर में मौजूद विषैले तत्व बाहर आ जाते हैं.


आमतौर आपने कुछ लोगों को देखा होगा कि कई-कई घंटो तक पेशाब को रोक लेते हैं. वह नहीं जानते हैं कि इसको रोकने से हमारे शरीर में कोई भी खतरनाक बीमारी पनप सकती हैें.इसीलिए बेड पर उठते ही हमें सबसे पहले पेशाब करने के लिए जाना चाहिए.

यह भी पढ़े - लगातार 7 दिनों तक रात को सोने से पहले थोड़ा सा गुड़ खाएं और देखें इसका कमाल

हर कोई व्यक्ति यह बात नहीं जानता होगा कि पेशाब को रोकने से हमारा ब्लैडर भी खराब हो सकता है.हमे अपने  ब्लैडर को हमेशा के लिए सुरक्षित रखने के लिए हमेशा पानी पीते रहना चाहिए साथ ही समय-समय पर पेशाब भी करते रहना चाहिए.

पानी की उचित मात्रा को अपने शरीर में बरकरार रखने के लिए पानी की बहुत ही आवश्यकता होती हैं, इन्हीं में कुछ लोग ऐसे भी देखें जाते हैं जो कि पानी पीने में भी कंजूसी बरते हैं और फिर इस तरह के लोगों को पेशाब भी कम आता है परंतु वह इसके नुकसान के बारे में नही जानते हैं कि पेशाब कम आने से शरीर के हानिकारक तत्व बाहर नहीं निकलते हैं और अंदर एक बड़ी बिमारी का रुप धारण कर लेते हैं.

यदि आप इस  पूरी खबर को पढ़ने से समझ गये हैं कि पेशाब करने के क्या-क्या नुकसान होते हैं ,तो ध्यान रखें कि कभी भई गलती सेअपने पेशाब को ना रोकें और शरीर में पानी की मात्रा को बरकरार रखें.

एक टिप्पणी भेजें