जानिए हाथों की रेखा और जीवनरेखा पर बनने वाले ” उलटे Y ” का राज !!


बचपन से ही जब कोई बच्चा किसी पंडित या ज्ञानी के पास जाते हैं तो सबसे पहले हाथों की रेखा ही देखता है और उसके हिसाब से भविष्य बताता है, आपको बता दें हाथों में बनी हर रेखा का अलग-अलग मतलब होता है और इसीलिए हर किसी का भाग्य अलग होता है. सबसे पहले तो हम आपको एक ऐसी तस्वीर दिखाते हैं जिसे देखकर आप यह अंदाज़ा लगा पाएंगे कि कैसे हाथ देखा जाता है और किस रेखा का इस्तेमाल किसलिए होता है.

ये भी पढ़े - रामायण के अनुसार इन चार लोगों के पास कभी नहीं टिकती लक्ष्मी ..कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती


हस्तरेखा जब आपस में मिलती हैं तो उसका भी अलग मतलब होता है लेकिन आज हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखाने वाले हैं जो हाथ में छिपे y का राज़ खोलेगा. इस वीडियो को ध्यान से देखिएगा नहीं तो यह वीडियो आपको समझ नहीं आएगा.

y रेखा आपके जीवन पर प्रभाव डालती है, बता दें यह रेखा और भी कई चीज़ों के लिए ज़िम्मेदार है जो इस वीडियो में समझाया गया है.

अब आपको एक फोटो को जरिये दिखाते हैं कि विवाहिक जीवन पर यह रेखाएं कैसे असल करती हैं.

ऊपर दिए गये चित्र को समझने के लिए नीचे लिखीं बातों को पढ़ें इसके माध्यम से आप हलद यह समझ जायेंगे कि कैसे यह रेखाएं हमारे जीवन पर असर करती हैं.

यह भी पढ़े - जाने.. किस महीने में जन्म लेने वाली स्त्रियां होती है धनवान और पुत्रवान

बुध क्षेत्र के आसपास शादी की रेखा के साथ-साथ दो-तीन और लाइन चल रही हों तो इंसान अपने जीवन में पत्नी के अलावा और भी स्त्रियों से रिलेशनशिप में रहता है.
शुक्र पर्वत पर टेढ़ी रेखाओं की संख्या यदि ज्यादा हैं तो ऐसे इंसान के जीवन में किसी एक स्त्री या पुरुष का विशेष प्रभाव रहता है.
अगर प्रारम्भ में शादी की लाइन एक, किन्तु बाद में दो से अधिक रेखाओं में विभक्त हो जाए तो ऐसी स्थिति में इंसान एक साथ कई रिलेशनशिप में रहता है.
किसी इंसान के शादी की लाइन में आकर या शादी की रेखा स्थल पर आकर कोई अन्य लाइन मिल रही हो तो प्रेमिका के कारण उसका गृहस्थ जीवन नष्ट होने की संभावना रहती है.
प्रणय लाइन आरम्भ में पतली और बाद में गहरी होने का मतलब है कि किसी स्त्री अथवा पुरुष के प्रति आकर्षण एवं लगाव आरम्भ में कम था, किन्तु बाद में धीरे-धीरे प्रगाढ़ होता गया है.
हथेली में शादी की लाइन एवं कनिष्ठका अंगुली के मध्य से जितनी छोटी एवं स्पष्ट रेखाएं होंगी, उस स्त्री या पुरुष के विवाहोपरान्त अथवा पहले उतने ही प्रेम सम्बन्ध होते हैं.
शादी की लाइनआपके सुखी वैवाहिक जीवन के बारे में भी बताती है. अगर आपकी शादी की लाइन साफ़ तथा ललिमा लिए हुए है तो आपका वैवाहिक जीवन बहुत ही सुखमय होगा.
गुरू पर्वत पर यदि क्रॉस का निशान लगा हो तो यह शुभ शादी की का संकेत होता है. अगर यह क्रॉस का निशान जीवन रेखा के नज़दीक हो तो शादी की जल्द ही होता है.

एक टिप्पणी भेजें