सुबह खाली पेट लौंग खाने के फायदे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे


खाली पेट लौंग खाने के फायदे: लौंग देखने में भले ही छोटी चीज लगे लेकिन इसके फायदे जानकर आपके पैरो तले जमीन खिसक जाएगी। जी हां,लौंग आपको कई बीमारियों से कोसो दूर तो रखता ही साथ ही में अगर आप किसी बीमारियों से पीड़ित है, तो भी आपको आराम देता है। बताते चलें कि लौंग का प्रयोग पूजा पाठ में किया जाता है, लेकिन ये आपके सेहत के लिए बहुत ही उपयोगी होती है। तो आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?


अक्सर लौंग का प्रयोग किचन में भी किया जाता है, लेकिन इसमें मौजूद गुण बीमारियों को आपसे कोसों दूर रखता है। बता दें कि सिर्फ सुबह खाली पेट लौंग खाने से आपकी कई परेशानियां दूर हो जाएगी। तो चलिए देखते हैं कि इस कड़ी में क्या क्या शामिल है? अक्सर शादियो में भी आपने लौंग देखा होगा, लेकिन लौंग खाने के ऐसे फायदों से आप अभी तक बेखबर होंगे।

खाली पेट लौंग खाने के फायदे
तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर लौंग खाने से आपको क्या क्या फायदे हो सकते हैं?

यह भी पढ़े - महिला ने पिया हर रोज गर्म पानी, परिणाम जानकर हैरान रह जायेंगे आप भी..

1.पेट की समस्या से छुटकारा

जी हां, रोजाना सुबह एक लौंग खाली पेट खाने से पेट दर्द गायब हो जाएगा। साथ ही आपको गैस की समस्या है, तो यह भी छू-मंतर हो जाएगी। तो ऐसे में आप आज से ही लौंग खाना शुरू कर दीजिए।

2.भूख कम लगने पर


अगर आपको भूख नहीं लगती है, तो ऐसे में आपके लिए लौंग रामबाण साबित हो सकता है। जी हां, लौंग खाने से आपको भूख लगने लगेगी। इसके  लिए आपको रोजाना शहद में एक लौंग को मिलाकर सुबह खाली पेट खाना है।

3.खांसी से छुटकारा

बता दें कि अगर आप खांसी से परेशान है, तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। बता दें कि आप एक लौंग को जीभ पर रख कर चूसे। ऐसा करने से आपको जल्दी ही आराम मिल जाएगा। साथ ही आपको बता दें कि अगर आपकी खांसी ज्यादा दिनों की हो गई है, तभी लौंग का प्रयोग कर सकते हैं।

4.गला साफ करने के लिए

गला साफ करने के लिए लौंग बहुत ही लाभकारी है। ऐसे में आपको रोजाना एक लौंग खाना है, इससे आपका गला साफ होगा, जिससे आपकी आवाज भी साफ हो जाएगी। इतना ही नहींं, अगर जुकाम या किसी अन्य कारण से आपका गला खराब हो गया है, तो भी लौंग का प्रयोग कीजिए।

एक टिप्पणी भेजें