जिन घर की औरतें करती हैं ऐसे काम, वहां कभी नहीं आती हैं लक्ष्मी


पहले समय से ही घर की बहू बेटियों को लक्ष्मी के रुप के समान माना जाता है.जब भी किसी बेटी का घर में जन्म होता हैं तो लोग घर में माता लक्ष्मी का प्रवेश मानते हैं. वही जब कोई दुल्हन घर में आती हैं तो उसे भी लक्ष्मी का रुप मानते हैं. घर में  बहू बेटियां होने से मां लक्ष्मी का वास माना जाता है, लेकिन कभी-कभी  घर में महिलाओं की ऐसी बुरी अादतें होती हैं जिसस लक्ष्मी आने की जगह हमेशा के लिए चली जाती हैं.


आज हम आपको बताने जा रहें हैं महलाओं की उन आदतो ंके बार में जिनको लेकर हर महिला को तुंरत बदल देना चाहिए, क्योंकि य़ह ऐसी गलत आदतें होती हैं जिससे घर में मां लक्ष्मी आना पसंद ही नहीं करती है और फिर घर में धीरे-धीरे द्रीदता बढ़ जाती है.

महिलाओं की इन आदतों के  कारण घर से चली जाती है लक्ष्मी

यह भी पढ़े - 21 साल बाद बन रहा है योग, ये 2 राशियाँ बन सकती हैं करोड़पति

घर की साफ़ सफाई ना रखना:

जहाँ हमेशा साफ़ सफाई रहती हैं.वही मां लक्ष्मी  आती हैं उनको साफ-सफाई बेहद पसंद है, लेकिन कुछ महिलाएं ऐसी होती हैं जो कि घर की सफाई करने की जगह खुद सुंदर बनने पर ध्यान देती हैं.

सुबह शाम दीपक और अगरबत्ती लगना

घर में सकारात्मक माहोल ऊर्जा के लिए रोज  सुबह शाम दीपक और अगरबत्ती लगना चाहिए. घर में हमेसा पूजा पाठ की तरफ ध्यान करना चाहिए.घर में सकारात्मक माहोल रगने से लक्ष्मी माँ घर में प्रवेश करना पसंद करती हैं.

जो औरतें घर में लड़ाई ,करती है या दिन भर सोती रहती हैं,  ऐसी औरतों को अपना व्यवहार बदल लेना चाहिए क्योंकि इस तरह के व्यवहार से घर में नेगेटिव ऊर्जा आती हैं.

कुछ महिलाएं कंजूसी के कारण कोई दान पून्य नहीं करती हैं मंदिर में एक रुपये भी दान करने से पीछे हटती ही या कभी भी किसी कुत्ते या गाया को रोटी नहीं देती हैं तो ऐसी महिलाओं के घर में मां लक्ष्मी आने तक पसंद नहीं करती हैं.बता दें कि  श्रृद्धा भक्ति से किया गया छोटा सा दान भी काफी हैं.

एक टिप्पणी भेजें